वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दुल्हन हत्याकांड : पुलिस की तत्परता से 12 घंटे में दोनों आरोपी गिरफ्त में -

दुल्हन हत्याकांड : पुलिस की तत्परता से 12 घंटे में दोनों आरोपी गिरफ्त में

🔲 टीम को 20000 का केश अवार्ड देने की घोषणा एसपी द्वारा

🔲 मामला काफी, गंभीर और सनसनीखेज

हरमुद्दा
रतलाम, 6 जुलाई। दूसरी बार बनी दुल्हन की हत्या के आरोपियों को पुलिस की तत्परता से 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। मामला काफी गंभीर और सनसनीखेज था। उज्जैन, शाजापुर और रतलाम 3 जिलों में अपराधी को ट्रेस करना मुश्किल टास्क था। टीम ने सक्रियता के साथ कार्य किया है इसलिए उन्हें 20 हजार का केश अवार्ड दिया जाएगा।
एसपी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी गौरव तिवारी ने इस नृशंस हत्याकाण्ड की विस्तार से जानकारी दी। प्रेसवार्ता में एएसपी इन्द्रजीत बाकरवाल, जावरा सीएसपी पीएस राणावत और जावरा थाना प्रभारी वीडी जोशी भी मौजूद थे।

जानकारी मिलते ही हरकत में आई पुलिस

श्री तिवारी ने बताया कि शाजापुर निवासी सोनू यादव का विवाह रविवार को नागदा निवासी गौरव जैन से जावरा में होने वाला था। विवाह के लिए मृतका सोनू यादव अपने परिवार के साथ रविवार सुबह ही जावरा पहुंची थी और अपनी छोटी बहन रुचि यादव के साथ मेकअप कराने के लिए अंटिया चौराहे पर स्थित वेनिला ब्यूटी पार्लर पर पंहुची थी। ब्यूटी पार्लर पर मेकअप कराने के दौरान एक युवक वहांं पंहुचा और उसने एक बडे चाकू से सोनू का गला रेत दिया और वहां से भाग गया। घायल सोनू की अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई।
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आई।

सीसीटीवी फुटेज से मिली मदद काफी

घटना की प्रत्यक्षदर्शी मृतका की बहन रुचि ने बताया कि हत्या से पहले मृतका के मोबाइल पर एक फोन आया था और सामने वाले ने अपना नाम राहूल बताया था। घटनास्थल के सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस को पता चला कि वारदात करने वाले दो व्यक्ति मोटर साइकिल से वहां पहुंचे थे। मोटर साइकिल का नम्बर भी पुलिस को पता लग गया। इसी आधार पर रतलाम के सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि हत्या में शामिल दोनों व्यक्ति सुबह 6.30 बजे रतलाम से मोटल साइकिल से निकले थे। रतलाम के पुलिस आरक्षक अभिषेक पाठक ने उक्त दोनों व्यक्तियों की पहचान पवन पांचाल और राम यादव के रूप में की। आरोपियों की सर्चिंग करते हुए पुलिस ने बंजली हवाईपट्टी के समीप एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा। पूछताछ में उसने अपना नाम पवन पिता ईश्वरलाल पांचाल 23 नि.जाटों का वास बताया। पवन से जब कड़ी पूछताछ की गई तो उसने हत्या की पूरी कहानी बताई।

तो बनाई हत्या की योजना

एसपी तिवारी के मुताबिक हत्यारे राम यादव की शाजापुर निवासी सोनू यादव से सोशल मीडीया पर पहचान हुई थी और जल्दी ही यह पहचान प्रेम सम्बन्ध में बदल गई। उनका प्रेम सम्बन्ध तीन सालों तक चला। इसी बीच सोनू यादव की शादी गौरव जैन से तय हो गई। जैसे ही यह बात राम यादव को पता चली उसने सोनू यादव को शादी करने से मना किया, लेकिन जब सोनू यादव ने उसकी बात मानने से इंकार कर दिया तो उसने सोनू की हत्या की योजना बना डाली। इसके लिए उसने तीन दिन पहले ही ब्रेड काटने वाला बडा चाकू खरीदा था। इसके बाद उसने रविवार को जावरा पहुंच कर सोनू की हत्या कर दी।

दोनों आरोपियों को पेश किया न्यायालय में

हत्या के मुख्य आरोपी राम यादव की तलाश के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि वह सांवरिया जी (राजस्थान) की तरफ गया है। पुलिस की एक टीम फौरन सांवरिया जी रवाना की गई। इस टीम ने मुख्य आरोपी राम पिता राजेन्द्र यादव 27 नि.जाटों का वास को सांवरिया जी मन्दिर के आसपास घूमते हुए पकड़ा। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

पुरस्कार की घोषणा

इस सनसनीखेज हत्याकाण्ड को तत्परता से सुलझाने के लिए एसपी तिवारी ने थाना प्रभारी एसआई वीडी जोशी समेत पूरी टीम को बीस हजार रु.नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

🔲 फोटो : मुकेश जोशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *