वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे संदिग्ध मरीजों एवं 50 वर्ष से ऊपर आयु के व्यक्तियों का चेकअप करवाकर आवश्यक होने पर सैंपल लिए जाएं : कलेक्टर -

संदिग्ध मरीजों एवं 50 वर्ष से ऊपर आयु के व्यक्तियों का चेकअप करवाकर आवश्यक होने पर सैंपल लिए जाएं : कलेक्टर

1 min read

🔲 कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने जिले में कोविड-नियंत्रण की समीक्षा की

हरमुद्दा
रतलाम, 24 अगस्त। जिले के जिन क्षेत्रों से पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं, वहां टीम भेजकर सघन सर्वेक्षण करवाया जाए। खासतौर पर संदिग्ध मरीजों एवं 50 वर्ष से ऊपर आयु के व्यक्तियों का चेकअप करवाकर आवश्यक होने पर सैंपल लिए जाएं।

यह निर्देश नवागत कलेक्टर गोपालचंद्र डांड ने सोमवार शाम को कोविड-19 की समीक्षा बैठक में अधीनस्थ अधिकारियों को दिए।

शीघ्र की जाए संदिग्ध मरीजों की पहचान

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि कोरोना पर बेहतर नियंत्रण के लिए संदिग्ध मरीजों की पहचान शीघ्र की जाए, बाहर से जिले में सतत आने वाले व्यक्तियों के रेंडम सैंपल लिए जाएं। जो यदा-कदा आते हैं उनके शत-प्रतिशत सैंपल लिए जाकर लेबोरेटरी में जांच की जाए। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि फीवर क्लीनिक बहुत महत्वपूर्ण है वहां आने वाले सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों के निवास स्थानों पर सर्वे आवश्यक रूप से कराया जाए।

कोविड-19 को लेकर संपूर्ण जानकारी की प्राप्त

इस दौरान कलेक्टर द्वारा जिले में कोविड-एक्शन प्लान पर अमल, पॉजिटिव-नेगेटिव पेशेंट संख्या, क्वॉरेंटाइन संख्या, आइसोलेशन वार्ड में उपलब्ध बेड संख्या, उपलब्ध डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ एवं लैब टेस्टिंग इत्यादि जानकारी मौजूद मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित, सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे से प्राप्त की।

जिले में चेक पोस्ट पर तैनात टीमों को किया जाए एक्टिव

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि मेडिकल शॉप से सर्दी, खांसी, बुखार की दवा लेने वाले व्यक्तियों की जानकारी वास्तविक रूप से प्राप्त की जाए। जिले में चेक पोस्ट पर तैनात टीमों को एक्टिव किया जाए। कलेक्टर ने कोरोना कंट्रोल रूम, लैब रिपोर्ट आने में लगने वाला समय तथा अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भी जानकारी लेते हुए समीक्षा की।

यह थे मौजूद

बैठक में सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, एसडीएम शिराली जैन तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *