वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे व्यापमं मामले में जेल जा चुके शिक्षक के घर लोकायुक्त की कार्रवाई, 3 मकान, जमीन, चार पहिया वाहन सहित अन्य का खुलासा -

व्यापमं मामले में जेल जा चुके शिक्षक के घर लोकायुक्त की कार्रवाई, 3 मकान, जमीन, चार पहिया वाहन सहित अन्य का खुलासा

1 min read

🔲 फिलहाल संपत्ति की गणना की जारी

🔲 शिक्षक व उनके स्वजन को आ गया पसीना

हरमुद्दा
ग्वालियर, 25 अगस्त। आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर शहर में मंगलवार सुबह एक शिक्षक के घर पर लोकायुक्त ने छापामार कार्रवाई की है। शिक्षक के घर से शहर में 3 मकान, जमीन के 2 दस्तावेज के अलावा जेवरात व चार पहिया वाहन भी मिले हैं। फिलहाल संपत्ति की गणना की जा रही है। शिक्षक व्यापमं मामले में जेल भी जा चुका है। फिलहाल जांच चल रही है। शाम तक कुल सम्पत्ति की गणना हो सकेगी।

थाटीपुर कुम्हारपुरा स्थित शिवनगर निवासी चन्द्रप्रकाश पाठक मूलत: उटीला गांव के रहने वाला है। वह शिक्षक है और अभी गोहद भिंड में पदस्थ हैं। उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत लगातार लोकायुक्त विभाग के पास पहुंच रहीं थी। जिस पर मंगलवार सुबह 6 बजे लोकायुक्त के इंस्पेक्टर कविन्द्र सिंह चौहान के नेतृत्व में शिक्षक के घर पहुंच गई। सुबह-सुबह लोकायुक्त के अफसरों को घर के सामने खड़ा देख शिक्षक चन्द्रप्रकाश व उनके स्वजन को पसीना आ गया।

फर्जी तरीके से शिक्षा विभाग में हासिल की नौकरी

लोकायुक्त की टीम ने तत्काल कार्रवाई शुरू की। दस्तावेजों की पड़ताल में 3 मकान, 2 जगह खेती योग्य जमीन व काफी जेवरात मिले हैं। बोलेरो कार भी घर में खड़ी मिली है। ज्यादातर जेवरात नकली बताए गए हैं। शिक्षक को फर्जी ढंग से शिक्षा विभाग में नौकरी पाने के मामले में एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था।

रंजिश रखते हैं गांव के ही कुछ लोग

कार्रवाई पर शिक्षक चन्द्रप्रकाश ने आरोप लगाया है कि उसके ही गांव के प्रदीप, अनिल व मुकेश लगातार उससे रंजिश रखते हैं। वह लगातार उसके खिलाफ व्यापमं, लोकायुक्त व अन्य विभागों में शिकायतें करते आ रहे हैं। इसी का नतीजा यह लोकायुक्त का छापा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *