वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पुणे से नवाचार : ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को आज से नई सुविधा मिलेगी उधार की दुकान पर -

🔲 ग्राहकों को बिना ब्याज और प्रोसेसिंग फीस के खरीदारी का मौका

🔲 निर्माताओं को सीधे ग्राहकों से जोड़ना ही उद्देश्य

🔲 मिलेगा घरेलू व्यापार को प्रोत्साहन

🔲 आत्मनिर्भर भारत की तरफ पहला कदम

🔲 देश के 26 हजार पिन कोड एरिया में पहुंचाया जाएगा प्रोडेक्ट

हरमुद्दा
पुणे, 2 सितंबर। कहावत है ऋण कृत्वा घृतं पीवेत। यानी कि ऋण लो और घी पीयो। ग्राहकों को बिना ब्याज और प्रोसेसिंग फीस के उधारी में खरीदारी का मौका देने लिए पुणे में बुधवार से खुल गई है उधार की दुकान। पुणे की मुद्राक्विक फिनटेक कंपनी यह पहल कर रही है। ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए खास सुविधा शुरू हो गई।

निर्माताओं को सीधे ग्राहकों से जोड़ना ही उद्देश्य है। ऐसा करने से घरेलू व्यापार को प्रोत्साहन मिलेगा, वहीं आत्मनिर्भर भारत की तरफ पहला कदम होगा।
खास बात यह है कि देश के 26 हजार पिन कोड एरिया में प्रोडेक्ट पहुंचाया जाएगा

IMG_20200823_123037

मिलेगा यह सब

उधार की दुकान से सामान खरीदने के लिए किसी भी तरह का डाउन पेमेंट या प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी। जिसके पास स्मार्टफोन हैं, वे अब आसानी से इस प्लेटफॉर्म से शॉपिंग कर सकेंगे। इस प्लेटफॉर्म पर कपड़े, फुटवेयर, बैग, एक्सेसरीज, घरेलू प्रोडक्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक सामान उपलब्ध होगा।

देश में ऑनलाइन शॉपिंग के क्षेत्र में बुधवार से क्रांति होने जा रही है। ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को आज से नई सुविधा मिलने जा रही है, जिसके तहत इस प्लेटफॉर्म पर सामान उधार खरीदो और बाद में भुगतान करना होगा। पुणे की मुद्राक्विक फिनटेक कंपनी देश की यह पहली ऑनलाइन उधार की दुकान उधर की दुकान लाई है और क्रेडिटकार्ट फिन कॉम नामक यह प्लेटफॉर्म आज से शुरू हो रहा है।

कोई छुपे में चार्ज नहीं

इसके जरिए देश के 26 हजार पिन कोड एरिया में प्रोडेक्ट पहुंचाया जाएगा और इसमें कोई छुपे हुए चार्ज (hidden charges) नहीं होंगे। भारत के 2, 3, 4 और 5 श्रेणी के शहरों के ग्राहकों को ‘अभी खरीदो, भुगतान बाद में’ की सुविधा दी जाएगी। कंपनी के मुताबिक, वर्तमान समय में आर्थिक दृष्टि से फिनकॉम (कॉमर्स और फाइनेंस का मिश्रण) बहुत जरूरी हो गया है, इससे गति और आरामदायक अनुभव दोनों मिलते हैं।

सप्लाई चेन होगी छोटी : स्वप्निल मदियार

स्वप्निल मदियार का यह आइडिया है और उन्होंने कहा कि वे इसके जरिए निर्माताओं को सीधे ग्राहकों से जोड़ना चाहते हैं ताकि सप्लाई चेन छोटी हो सके और ग्राहकों को भी कम कीमत पर साामन उपलब्ध हो सके।

ऐसे जुड़ सकते हैं उधार की दुकान से

ग्राहक जब कंपनी की वेबसाइट पर साइन अप करेंगे तब उन्हें ‘अभी खरीदो, बाद में भुगतान’ का विकल्प दिखाई देगा। इसके जरिए ग्राहकों को सीधे उधारी की सुविधा मिलेगी और वे तुरंत भुगतान की प्रक्रिया से बच सकेंगे। उन्हें बैंक बैलेंस और दूसरे वित्तीय संस्थाओं पर भी निर्भर नहीं रहना होगा। कंपनी के मुताबिक, प्लेटफॉर्म पर मेक इन इंडिया प्रोडक्ट और ग्राहक एक ही कड़ी से जुड़ सकेंगे। इससे घरेलू व्यापार को प्रोत्साहन मिलेगा और यह आत्मनिर्भर भारत की तरफ पहला कदम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *