वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे परीक्षा के पहले चेकिंग की परीक्षा के दौर से गुजरे परीक्षार्थी -

परीक्षा के पहले चेकिंग की परीक्षा के दौर से गुजरे परीक्षार्थी

हरमुद्दा डॉट कॉम
रतलाम। मंगलवार को अधिकांश परीक्षा केंद्रों पर हरेक परीक्षार्थी परीक्षा के पहले चेकिंग की परीक्षा के दौर से गुजरे। ऐसा नकल रोकने के लिए किया गया। नतीजतन कोई भी नकल प्रकरण नहीं बना। परीक्षार्थियों पर पर्यवेक्षकों चौकन्नी नजर रही।
महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जब “हरमुद्दा” ने देखा कि परीक्षा कक्ष के बाहर ही परीक्षार्थियों के जूते मोजे रखे थे। केंद्राध्यक्ष अनिता दासानी ने “हरमुद्दा” बताया कि परीक्षा केंद्र सीमा में आने पहले ही सभी परीक्षार्थियों की पर्यवेक्षकों ने जांच की, ताकि नकल सामग्री नहीं ले जा सके। इसके साथ ही परीक्षा कक्ष के बाहर जूते मोजे भी उतरवाए। क्योंकि मंगलवार को कठिन विषय का गणित का प्रश्नपत्र था।
जिला शिक्षा अधिकारी रामेश्वर चौहान ने बताया कि हाईस्कूल परीक्षा के तहत मंगलवार को जिले 13 अतिसंवेदनशील केंद्रों के साथ सभी 65 केंद्रों पर विशेष सतर्कता बरती गई। परीक्षार्थियों पर कड़ी नजर रही। परीक्षा केंद्रों का जिला शिक्षा अधिकारी सहित अन्य दलों ने निरीक्षण किया।
1038 रहे अनुपस्थित
जिला शिक्षा कार्यालय में परीक्षा विभाग के राजेन्द्र पांडेय ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित हाई स्कूल परीक्षा में दर्ज 19012 में से 17974 विद्यार्थियों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। 1038 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दोपहर 1 से 4 बजे तक मूक बधिर में एक दृष्टि बाधित विद्यार्थी ने संगीत की परीक्षा गुजराती समाज उमावि में तथा एक ने पेंटिंग की परीक्षा जैन उमावि में दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed