वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोविड-19 के साथ कलश सजाकर दिया पोषण संदेश -

कोविड-19 के साथ कलश सजाकर दिया पोषण संदेश

1 min read

🔲 हम सबका है एक ही नारा पोषण है अधिकार हमारा

🔲 करवाया अन्नप्राशन

हरमुद्दा
रतलाम, 8 सितंबर। आंगनवाडी कार्यकर्ताओं ने पोषण गुड़िया, मास्क पहनाकर पोषण की बात की। कोविड-19 के साथ कलश सजाकर पोषण संदेश दिए गए। पोषण से संबंधित आयोजन के लिए कपड़े के बने ग्रीन मास्क पोषण एवं कोविड-19 का संदेश देते हुए तैयार किए महिलाओं को वितरित किए। तत्पश्चात पर्यवेक्षक एवं परियोजना अधिकारी द्वारा बच्चों को अन्न प्राशन करवाया गया।
महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत आंगनवाडी केन्द्रों के माध्यम से प्रतिवर्ष पोषण माह का आयोजन किया जाता है। इसी तारतम्य में महिला एवं बाल विकास विभाग जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीता लोढा के निर्देश पर एवं सहायक संचालक सुश्री अंकिता पांड्या के मार्गदर्शन में परियोजना रतलाम शहर क्रमांक 02 के सेक्टर संतनगर में पर्यवेक्षक ऐहतेशाम अंसारी के नेतृत्व एवं परियोजना अधिकारी अर्चना माहौर की उपस्थिति में पोषण माह अंतर्गत नवाचार करते हुए अन्न प्राशन का आयोजन किया गया। आयोजन में पोषण से संबंधित चर्चा बच्चों की माताओं से की गईं एवं बच्चों के स्वास्थ्य, पोषण एवं घर पर उपलब्ध खाद्य साम्रगी से बच्चों के लिए विविध प्रकार के भोजन बनाने की रेसीपी माताओं को पर्यवेक्षक श्रीमती अंसारी द्वारा बताई गई।

कोरोना से बचाव के बारे में बताया

कोविड-19 के दौरान स्वच्छता, खान-पान एवं अपने व्यवहार में परिवर्तन करते हुए कोरोना से किस तरह बचा जा सकता है, के बारे में उपाय बताए एवं बाहर की बनी वस्तुओं के सेवन नही करने पर महिलाओं को समझाईश दी।

यह थी मौजूद

इस अवसर पर पोषण रंगोली एवं पोषण सजावट आंगनवाडी कार्यकर्ताओं द्वारा की गई। आंगनवाडी कार्यकर्ता अनिता झालीवाल, अर्चना यादव, नीलू अग्रवाल, कोमल मालवी, ललिता, संगीता, सरोज आदि कार्यकर्ताएं उपस्थित रही। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंशिग, मास्क एवं स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *