वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उप चुनाव का शंखनाद : कमलनाथ का ग्वालियर में मेगा रोड-शो, शक्ति प्रदर्शन -

उप चुनाव का शंखनाद : कमलनाथ का ग्वालियर में मेगा रोड-शो, शक्ति प्रदर्शन

1 min read

🔲 कांग्रेस ग्वालियर-चंबल संभाग में हुई सक्रिय

🔲 7 किमी तक अभूतपूर्व रिकार्ड तोड़ हुआ स्वागत

🔲 शिवपाल सिंह

ग्वालियर, 18 सितंबर। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव का शंखनाद कर कांग्रेस ग्वालियर-चंबल संभाग में सक्रिय हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को 7 किलोमीटर लंबा मेगा रोड-शो किया और महारानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर पुष्प अर्पित किए। इस मेगा रोड-शो को ग्वालियर-चंबल संभाग में सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है। भारी गर्मी और उमस के बीच कांग्रेस का यह ऐतिहासिक स्वागत अभूतपूर्व छाप छोड़ गया।
मुख्यमंत्री कमलनाथ आज दो दिनों के लिए शुक्रवार को दोपहर में ग्वालियर पहुंचे थे। विमानतल के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इनका गर्मजोशी से भव्य एवं ऐतिहासिक स्वागत किया और यहीं से रोड-शो शुरू हुआ। कमलनाथ का काफ़िला शहर के डीडी नगर चौराहा होते हुए महारानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर पहुंचा। जहां रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

5000 से अधिक चार पहिया वाहनों का काफ़िला

कमलनाथ का रोड-शो 7 किलोमीटर लंबा था। इसमें भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। शहर में 5000 से अधिक चार पहिया वाहनों का काफ़िला और अलग-अलग जगह पर क़रीब 50 हजार से अधिक नरमुण्ड ही नरमुण्ड दिखाई दे रहे थे। इस दौरान “कोरोना” कोविड गाईड-लाइन के कई नियम टूटते हुए नजर आए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ता कमलनाथ के स्वागत में सड़कों पर टूटकर उमड़ पड़े थे।

IMG_20200918_225249

ढोल-नगाड़ों पर कार्यकर्ता नारेबाजी कर नाच-गा रहे थे। इस मेगा रोड-शो को ग्वालियर क्षेत्र में बड़ा शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है। कमलनाथ ग्वालियर में महारानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर गए और वहां पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं नेताओं के साथ उनकी बैठक मुलाकात हुई। गौरतलब है कि प्रदेश में जिन 28 सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें से 16 सीट इसी ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में है। कांग्रेस ने इन सीटों को जीतने के लिए अपनी विशेष रणनीति बनाई है।

मुझे रोकने में जुटी हुई है भाजपा

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनके खिलाफ युवा भाजपाई के छुटपुट विरोध प्रदर्शन पर कहा कि भाजपा की ओर से विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। पूरी भाजपा पार्टी मुझे रोकने में जुटी हुई है। सबने पूरी ताकत लगाई है कि मैं ग्वालियर नही आ पाऊं। लेकिन मुझे कोई रोक नहीं पाया और न ही रोक पायेगा।

शनिवार को 10.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शनिवार को भी ग्वालियर में ही रहेंगे। इस दौरान वे कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात करेंगे। शनिवार को सुबह होटल सेंट्रल पार्क में पत्रकार वार्ता करेंगे। 11 बजे फेसिलेटन सेंटर, मेला ग्राउंट, ग्वालियर में मंडल सेक्टर इकाइयों के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। इसके बाद कांग्रेस जिला अध्यक्षों के साथ मीटिंग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *