वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आतंकी संगठन का पर्दाफाश : केरल और पश्चिम बंगाल में 9 आतंकी गिरफ्तार -

आतंकी संगठन का पर्दाफाश : केरल और पश्चिम बंगाल में 9 आतंकी गिरफ्तार

🔲 दिल्ली आने वाले थे गोला बारूद लेने

हरमुद्दा
दिल्ली, 19 सितंबर। देश में आतंकी संगठन अलकायदा के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है। नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 और केरल के एर्नाकुलम से 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।
इस बारे में आधिकारिक जानकारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी शीघ्र देगी। अब तक की सूचना के अनुसार ये आतंकी दिल्ली और आसपास से राज्यों में हमले की प्लानिंग कर रहे थे।

दिल्ली के खास थे निशाने पर

राजधानी में कई वीआईपी हस्तियों के साथ ही कई राष्ट्रीय महत्व के प्रतिष्ठान इनके निशाने पर थे। बता दें, केरल में पहले भी आतंकी गतिविधियां सक्रिय रही हैं। इससे पहले इस्लामिक स्टेट के नेटवर्क ध्वस्त किया गया था।राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार सुबह छापामारी को अंजाम दिया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से जुड़े थे। वहीं से मिले निर्देशों के आधार पर गोलाबारूद जुटाने के लिए दिल्ली आने वाले थे। इससे पहले ही पकड़े गए। इसके पास से धारदार हथियार मिले हैं।

जांच से जुड़ी मिली है सामग्रियां

साथ ही जेहाद से जुड़ी सामग्री भी मिली है। इन्होंने स्थानीय स्तर पर गोलाबारूद भी जुटा लिया था। अब पता लगाने की कोशिश हो रही है कि इनकी कौन मदद कर रहा था। ज्ञातव्य है कि बीते दिनों दिल्ली के धौलाकुआं से इस्लामिक स्टेट का एक आतंकी पकड़ा गया था। उसके पास भी भारी मात्रा में आईइडी मिला था। दोनों मामलों को जोड़कर भी जांच की जा रही है। दिल्ली में पकड़ा गया आतंकी राम मंदिर निर्माण का बदला लेना चाहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *