वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मलेरिया रोग नियंत्रण : अभियान के प्रथम चरण की द्वितीय खुराक खिलाई -

मलेरिया रोग नियंत्रण : अभियान के प्रथम चरण की द्वितीय खुराक खिलाई

1 min read

हरमुद्दा

रतलाम, 19 सितंबर। ज़िले के मलेरिया संवेदनशील 2 ब्लॉक -सैलाना एवं बाजना में आयुष विभाग द्वारा मलेरिया रोग नियंत्रण के लिए चलाए जा रहे है अभियान के प्रथम चरण की वित्तीय खुराक 19 सितंबर को खिलाई गई। दोनों ब्लॉक के 28 गांवो की लगभग 20000 जनसंख्या को दो चरणों में होम्योपैथी मलेरिया प्रतिरोधक औषधि “मलेरिया ऑफ-200″की 6 खुराक खिलाई जानी है।
यह जानकारी देते हुए आयुष औषधालय हतनारा प्रभारी अनिल मेहता ने हरमुद्दा को बताया गया कि आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बालविकास तथा मलेरिया विभाग के संयुक्त समन्वय से हो रहे इस कार्यक्रम के प्रथम चरण की द्वितीय खुराक शनिवार को खिलाई गई।

IMG_20200919_155547

गांव में किया निरीक्षण

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. बलराज सिंह चौहान, सहायक नोडल अधिकारी डॉ. इंतेखाब मंसूरी और डॉ. रवि कलाल द्वारा बाजना ब्लॉक के गांवों निरीक्षण किया गया। प्रभावित गांवों की अधिक से अधिक जनसँख्या को औषधि खिलने का निर्देश दिया।

सभी औषधालयों में उपलब्ध है निशुल्क दवाई

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. चौहान ने बताया कि मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया तथा वर्षाजनित अन्य बीमारियों से बचाव के लिए आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक औषधियां जिले के सभी आयुष औषधालयों में निःशुल्क उपलब्ध है। जिला आयुष अधिकारी डॉ. प्रमिला चौहान ने जिले के समस्त गणमान्य नागरिको से औषधियों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *