वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रहवासियों का अनूठा निर्णय : शक्ति नगर की खुदी हुई सड़क पर बगीचा बनाने का श्री गणेश रविवार को -

रहवासियों का अनूठा निर्णय : शक्ति नगर की खुदी हुई सड़क पर बगीचा बनाने का श्री गणेश रविवार को

🔲 दो माह से हैं रहवासी परेशान

🔲 नगर निगम के अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

हरमुद्दा
रतलाम, 26 सितंबर। शक्तिनगर के रहवासी खुदी हुई सड़क के कारण 2 माह से परेशान हैं। चारों तरफ कीचड़ पसरा हुआ है। आवागमन में परेशानी हो रही है, वाहन फंस रहे हैं। मगर नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। क्षेत्र के रहवासियों ने अनूठा निर्णय लिया है कि अब सड़क पर पौधारोपण कर बगीचा बनाया जाएगा। इसकी शुरुआत रविवार को होगी। पौधारोपण के पहले भगवान से सद्बुद्धि की प्रार्थना की जाएगी।

क्षेत्र पूर्व पार्षद पवन सोमानी, नवीन व्यास, पत्रकार  विजय मीणा ने हरमुद्दा को बताया कि पिछले दो माह से शहर की शक्ति नगर कालोनी में सीवरेज खुदाई का काम चल रहा है। ठेकेदार द्वारा सड़क की खुदाई करके इसे ही छोड़ दिया गया। जिसके कारण अब बारिश में सड़क अब सड़क नही रही। पूरी सड़क कीचड़युक्त हो गई। शक्तिनगर के रहवासियों सहित आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

IMG_20200823_123037

कीचड़ में फंस गया था शव वाहन

शक्ति नगर में कई बार बड़े छोटे वाहन भी कीचड़ में फस गए। एक दुखदायी घटना भी हो गयी जिसमे की शव वाहन भी कीचड़ में फंस गया और पार्थिव देह को कंधों पर मुक्तिधाम ले जाना पड़ा। इस समस्या को देखते हुए शक्ति नगर के रहवासियों ने नगर निगम से भी गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

बगीचा बनाने के पहले होगी सद् बुद्धि प्रार्थना

शक्ति नगर के परेशान रहवासियों ने अब खुद ही इस समस्या से निपटने के लिए कीचड़युक्त सड़क को बगीचा बनाने का निर्णय लिया है। शक्ति नगर के रहवासी किशोर सिंह चौहान, नीलम पटेल, जयदीप शर्मा, दीपक शर्मा, दीपक ठाकुर, पवन चौहान, अखिलेश ओझा, बलवंत सिंह राठौर, अमित शर्मा, महेश रावल, आदित्य आचार्य, किशोर सिंह चौहान आदि क्षेत्र के रहवासियों ने बताया कि 27 सितंबर रविवार को दोपहर 12 बजे सड़क पर पौधारोपण कर बगीचा बनाने की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए रविवार को सभी रहवासी सबसे पहले महाकाल मंदिर पर एकत्रित होकर नगर निगम के अधिकारियों को सड़क सुधारने के लिए बुद्धि देने की प्रार्थना भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *