वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 12 घंटे में 12 भाषाओं में सहज योग ध्यान का ऑनलाइन आयोजन 2 अक्टूबर को -

12 घंटे में 12 भाषाओं में सहज योग ध्यान का ऑनलाइन आयोजन 2 अक्टूबर को

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 1 अक्टूबर। देश के दो महापुरुष महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती 2 अक्टूबर को भारत की राष्ट्रीय क्षेत्रीय भाषाओं में कुंडलिनी जागरण एवं आत्म साक्षात्कार पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम सुबह 8:00 बजे से सहज योग ध्यान की वेबसाइट सहज योगा डॉट ओआरजी डॉट इन पर लाइव प्रसारित होगा।
कार्यक्रम का शुभारंभ संस्कृत भाषा में होकर दिन भर क्रमशः हिंदी, बंगाली, तेलुगू, तमिल गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, मराठी, ओडिशा में होकर अंत में अंग्रेजी भाषा में रात 8:00 बजे पूर्ण होगा।
यह कार्यक्रम पूज्य श्री माताजी निर्मला देवी की अनमोल शिक्षाओं का अनुसरण करते हुए आम जनता के लिए निशुल्क है श्री माताजी के अनुसार कुंडलिनी मनुष्य के आध्यात्मिक उत्थान और बचाव की अंतर्निहित मातृशक्ति है जो प्रत्येक व्यक्ति में विद्यमान है चाहे वह किसी भी जाति रंगपंचमी नस्ल या राष्ट्र का हो बस उसे जगाने की जरूरत है। कुंडलिनी जागृति की प्रक्रिया 1970 में माताजी श्री निर्मला देवी द्वारा खोजी गई थी।
वह स्वयं एक स्वतंत्रता सेनानी रही है तथा उन्होंने महात्मा गांधी के आश्रम में भी कुछ समय व्यतीत किया था।

सहज योग परिवार रतलाम के समन्वयक संजय दातार ने बताया कि सहज योग ध्यान की दिशा में हमारे सभी प्रयास पूरी तरह से निशुल्क और स्वैच्छिक है। अतः सभी धर्म एवं अध्यात्म प्रेमी भाई-बहनों से विनम्र अनुरोध है कि आध्यात्मिक उन्नति एवं उत्तम स्वास्थ्य के लिए लाभकारी उपरोक्त ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल होकर अवश्य लाभान्वित हों। इस कार्यक्रम के पहले या बाद में किसी भी जानकारी के लिए 180030700800 टोल फ्री नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *