वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सड़क किनारे झूलते बिजली तार दे रहे हादसों को आमंत्रण -

सड़क किनारे झूलते बिजली तार दे रहे हादसों को आमंत्रण

1 min read

हरमुद्दा

पिपलौदा,12 अक्टूबर। सड़क किनारे तथा शासकीय कार्यालयों के सामने झूलते बिजली के तार हादसों को निमंत्रण दे रहे हैं। यह तार खंभो से इतने लटक गए हैं कि कभी भी कि‍सी वाहन से टकरा कर गंभीर हादसा घटित कर सकते हैं।

नगर सहित विभिन्‍न क्षेत्रों में बिजली के तारों से दुर्घटना का अंदेशा बढ़ गया है। सैलाना-जावरा रोड़ टू लेन तथा नगर में आने वाले खंभो से तार लटक चुकें हैं। सहकारी समिति, नगर परिषद, पुराना बस स्‍टैंड क्षेत्र की पुलिया तक आने वाली लाइन में तार झूलते नजर आ रहे हैं। इससे स‍हकारी समिति के गोदाम में खाद, बीज तथा उपभोक्‍ता सामग्री के साथ ही केरोसीन लेकर भी वाहनों की आवाजाही होती है। इन लोडिंग वाहनों में भरे सामान को इन पर चढ़ कर खाली किया जाता है। यहां तारों की ऊँचाई इतनी कम है कि वाहन में भरे माल को खाली करने वाले की जरा सी असावधानी से करंट लगने का खतरा बना रहता है।

मकानों के ऊपर से जा रही हाईटेंशन लाइन

इसी प्रकार बाबाजी की कुई स्थित एक नवनि‍र्मित मकान के ऊपर से हाईटेंशन लाइन जा रही है तथा स्‍थानीय लाइन पर प्‍लास्टिक की नलियों को लगा दिया गया है। लेकिन यह कभी भी घातक हो सकता है।

शीघ्र किया जाएगा केबलीकरण का कार्य

नगर के विभिन्‍न क्षेत्रों में केबल लगा दी गई है। अन्‍य क्षेत्रों के लिए भी प्रस्‍ताव शासन के पास लंबित है। शीघ्र ही केबलीकरण का कार्य किया जाएगा।

🔲 शुभम् मिश्रा, कनिष्‍ठ अभियंता, विद्युत वितरण कंपनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *