वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पुलिस और न्‍यायालय के बीच में ब्रिज की भूमिका अदा करता है अभियोजन : यादव -

पुलिस और न्‍यायालय के बीच में ब्रिज की भूमिका अदा करता है अभियोजन : यादव

हरमुद्दा
भोपाल, 4 नवंबर। पुलिस और न्‍यायालय के बीच में अभियोजन ब्रिज की भूमिका अदा करता है। हमें इन्वेस्टिगेशन के समय से ही प्रकरण की गुणवत्ता पर ध्यान देना होगा। इस के लिए अभियोजन को पुलिस और न्‍यायालय के मध्य समन्वयक की भूमिका निभाना होगी।

यह विचार महानिदेशक/संचालक म.प्र. लोक अभियोजन
विजय यादव ने व्यक्त किए।  श्री यादव प्रदेश के उपसंचालक अभियोजन, जिला अभियोजन अधिकारी, अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी वर्चुअल मीटिंग में संबोधित कर रहे थे। मीटिंग में संचालनालय म.प्र. लोक अभियोजन, भोपाल के संयुक्त संचालक एलएस कदम एवं अन्‍य अधिकारीगण मौजूद थे।

अभियोजन की क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम में भूमिका पर महत्वपूर्ण प्रकाश डाला

अभियोजन मध्य प्रदेश जनसंपर्क प्रमुख मौसमी तिवारी ने हरमुद्दा को बताया कि लोक अभियोजन विभाग के प्रदेश भर से लगभग 150 अधिकारी उपस्थित रहे। सत्र न्यायालयीन प्रकरण में प्रभावी अभियोजन के लिए मार्गदशन भी श्री यादव द्वारा प्रदान किया गया। अभियोजन की क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम में भूमिका पर महत्वपूर्ण प्रकाश डाला। समस्त अधिकारियों की समस्या एवं सुझावों को सुना गया व उचित निर्देश भी प्रदान किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *