वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे किसानों के लिए सुविधा शुरू : पश्‍चिम रेलवे की पहली किसान रेल को लक्ष्‍मी बाई नगर से सांसद ने दिखाई हरी झंडी -

किसानों के लिए सुविधा शुरू : पश्‍चिम रेलवे की पहली किसान रेल को लक्ष्‍मी बाई नगर से सांसद ने दिखाई हरी झंडी

1 min read

हरमुद्दा
इंदौर, 24 नवंबर। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के लक्ष्‍मी बाई नगर मालगोदाम से पश्चिम रेलवे की पहली किसान रेल का शुभारंभ मंगलवार को सांसद इंदौर शंकर लालवानी द्वारा अन्‍य गणमान्‍य जनप्रतिनिधियों की उपस्‍थिति में किया गया।
मंडल रेल प्रवक्‍ता जेके जयंत ने हरमुद्दा को बताया कि केन्‍द्र सरकार द्वारा किसानों की आय को बढ़ाने की प्रतिबद्धता के तहत 2020-2021 के बजट में समय सारणी अनुसार किसान रेल चलाने की घोषणा की गई थी जिसमें किसानों द्वारा उत्‍पादन किए जाने वाले फलों, सब्‍जियों एवं अन्‍य जल्‍दी खराब होने वाले उत्‍पादों को एक शहर से दूसरे शहर में शीघ्रता से भेजी जा सकेगी।

मंगलवार को निकलेगी और गुरुवार को पहुंचेगी न्‍यू गुवाहाटी

गाड़ी संख्‍या 00907 लक्ष्‍मी बाई नगर न्‍यू गुवाहाटी किसान रेल लक्ष्‍मी बाई नगर से 15.00 बजे चलकर गुरुवार को न्‍यू गुवाहाटी पहुँचेगी तथा इसी प्रकार वापसी में गाड़ी संख्‍या 00908 न्‍यू गुवाहाटी लक्ष्‍मी बाई नगर किसान रेल 26 नवंबर से प्रति गुरुवार को न्‍यू गुवाहाटी से 22.00 बजे चलकर शनिवार को 22.25 बजे लक्ष्‍मी बाई नगर पहुँचेगी। वर्तमान में इस किसान रेल का परिचालन फरवरी 2021 किया जाना प्रस्‍तावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *