वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे राजधानी में बड़ी साजिश नाकाम : खालसा से जुड़े पांच आतंकी गिरफ्तार -

राजधानी में बड़ी साजिश नाकाम : खालसा से जुड़े पांच आतंकी गिरफ्तार

1 min read

हरमुद्दा

दिल्ली, 7 दिसंबर। राजधानी दिल्ली में पुलिस ने बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए खालसा के 5 आतंकवादी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। इनके पास से कुछ दस्तावेज और हथियार बरामद हुए। गिरफ्तार किए गए आतंकवादी दो पंजाब के हैं, जबकि बाकी तीन कश्मीर के हैं।IMG_20201207_101301

दिल्ली में स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने बताया कि दिल्ली में जारी किसान आंदोलन और 8 दिसंबर को बुलाए गए भारत बंद से पहले राजधानी में पांच आतंकी पकड़े गए हैं। ये आतंकी खालसा से जुड़े बताए गए हैं। इनका काम ड्रग्स बेचकर आतंकियों के लिए फंडिंग करना है।

पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी करती है इनका इस्तेमाल

अब तक की जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी आईएसआई इनका इस्तेमाल करती थी। संघ और बीजेपी के नेता जो इनका विरोध करते थे, ये उनकी हत्या कर देते थे। पूर्वी दिल्ली के शकरपुर से गिरफ्तार किए गए हैं। पूछताछ जारी है। आशंका जताई है कि इनका संबंध बड़े आतंकी संगठनों से हो सकता है।

निशाने पर थे कई वीआईपी लोग

मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों की उम्र 20 से 22 साल के बीच है। दोनों सराय काले खां में किराए के मकान में रह रहे थे। इनकी साजिश दिल्ली-एनसीआर को दहलाने की थी। कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन की वजह से आतंक के आकाओं ने इन्हें दिल्ली भेजा था। इनके निशाने पर कई वीआईपी लोग थे। इन्होंने पूछताछ में बताया कि वे ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाना चाहते थे। उन्होंने सीमा पार करने की नाकाम कोशिश की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *