वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे टूटा, मगर मन का रिश्ता : सारी कड़वाहट भुलाकर लग गई वह पति की सेवा में, संगीत के शौक में पति ने ले लिया था तलाक -

टूटा, मगर मन का रिश्ता : सारी कड़वाहट भुलाकर लग गई वह पति की सेवा में, संगीत के शौक में पति ने ले लिया था तलाक

1 min read

🔲 तलाक के बाद शासकीय विभाग में संगीत के बूते पर ही नौकरी भी मिली महिला को

हरमुद्दा
भोपाल, 7 दिसंबर। इसे कहते हैं मन का रिश्ता। जब पता चला कि पति को कैंसर है तो पत्नी सारी कड़वाहट भुलाकर पति की सेवा में लग गई जबकि पति ने शादी के 1 साल बाद ही पत्नी के उसे तलाक दे दिया था। परिजनों को बेटे की पत्नी का संगीत का शौक रास नहीं आया। संगीत के शौक के चलते तलाक हो गया था। इधर बेटे को कैंसर हो गया। परिजनों ने विकट स्थिति में साथ छोड़ दिया। अब कैंसर प्रभावित पति की सेवा में पत्नी जुटी हुई है।

2006 में बंधे थे दांपत्य सूत्र में

दोनों की शादी 2006 में हुई थी। पत्नी को संगीत का बहुत शौक था। वहीं पति का 27 लोगों का संयुक्त परिवार था। वह घर के काम करने के बाद गाने सुनने लगती थी। उसके संगीत प्रेम को परिवार पसंद नहीं करता था। इस कारण घर में आए दिन विवाद होने लगा। दोनों ने एक साल बाद 2007 में आपसी सहमति से तलाक ले लिया। पत्नी मायके चली गई, फिर से पढ़ाई शुरू की और सरकारी विभाग में अच्छे पद पर आसीन हो गई।

पति को तीसरे स्‍टेज का कैंसर

पति के परिवार को वर्ष 2018 में पता चला कि उसे कैंसर है और तीसरे स्टेज में है। परिवार ने उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया और कुछ दिन बाद उसे अस्पताल में छोड़कर चले गए। यहां तक कि देखभाल भी नहीं करते थे। पति के दोस्त ने उसकी तलाकशुदा पत्नी को पूरी बात बताई। यह सब सुनकर पत्नी ने वीडियो कॉल किया और जैसे ही पति की हालत देखी तो फूट-फूटकर रोने लगी। इसके तुरंत बाद वह अस्पताल जाकर पति से मिली। अब वह पति के इलाज में पूरी मदद कर रही है। वह पति को मुंबई के एक निजी अस्पताल में इलाज कराने के लिए लेकर गई है। अब संगीत के साथ-साथ पत्नी का साथ भी पति को मिल रहा है।

रोजाना जीवटता से ओत-प्रोत गीत भी सुना रही पत्नी

वह पुरानी सारी कड़वाहट को भुलाते हुए पति को न सिर्फ घर लेकर आई, बल्कि उन्‍हें कैंसर के अवसाद से बाहर निकालने के लिए वह रोजाना जीवटता से ओत-प्रोत गीत भी सुना रही है।

कब के बिछड़े हुए आज कहां आ के मिले…

जब 13 साल बाद मिले तो पत्नी ने कब के बिछड़े हुए आज कहां आ के मिले…गाना गाकर अपनी सारी भावनाएं पति के सामने उड़ेल दी। दरअसल, पति को तीसरे स्टेज का कैंसर हो गया। पत्नी को पता चला तो उसने पति का हाथ थामा और अब अपने साथ रखकर इलाज करा रही है।

दोनों को मिलवाने की गुहार लगाई

यह मामला कुटुंब न्यायालय की काउंसलर सरिता राजानी के पास पहुंचा। पति के दोस्त ने काउंसलर से दोनों को मिलवाने की गुहार लगाई और काउंसिलिंग कराई। दोनों की वीडियो काउंसिलिंग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *