वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ड्रग्स के अवैध कारोबार के खिलाफ सरकार : ड्रग्स की लत छुड़ाने के लिए केंद्र होगा शुरू शासकीय मानसिक चिकित्सालय में -

ड्रग्स के अवैध कारोबार के खिलाफ सरकार : ड्रग्स की लत छुड़ाने के लिए केंद्र होगा शुरू शासकीय मानसिक चिकित्सालय में

हरमुद्दा

इंदौर, 11 दिसंबर। ड्रग्स के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस और प्रशासन को सरकार ने निर्देश दिए हैं। साथ ही ड्रग्स की गिरफ्त में आते जा रहे युवाओं को बचाने और नशीली दवाअों की लत छुड़वाने के लिए भी गंभीर प्रयास किए जाएंगे। इसी के तहत शहर के बाणगंगा इलाके में स्थित शासकीय मानसिक चिकित्सालय में ड्रग्स की लत छुड़ाने के लिए केंद्र शुरू किया जाएगा।

शुक्रवार को संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा, आइजी योगेश देशमुख, कलेक्टर मनीषसिंह सहित सामाजिक न्याय विभाग की संयुक्त संचालक सुचिता तिर्की ने मानसिक चिकित्सालय का निरीक्षण किया। चिकित्सालय में ड्रग मुक्ति केंद्र खोलने के लिए जगह देखी।

पर्याप्त जगह, सुविधाएं और विशेषज्ञ भी केंद्र पर

मानसिक चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. वीएस पाल ने बताया कि केंद्र के लिए यहां पर्याप्त जगह, सुविधाएं और विशेषज्ञ हैं। उसी समय तय किया गया कि यहां शासकीय स्तर पर नशीली ड्रग्स की लत से मुक्त करने के लिए केंद्र शुरू किया जाएगा।

शुक्रवार की शाम को मुख्यमंत्री कर सकते हैं केंद्र का उद्घाटन

शुक्रवार शाम को ही मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान इस केंद्र का उद्घाटन कर सकते हैं। इसे देखते हुए मानसिक चिकित्सालय के अधिकारियों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी। बाद में सभी अधिकारी राऊ के कनुप्रिया नगर में अंकुर नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण करने भी पहुंचे। यह केंद्र शासकीय अनुदान से चलाया जा रहा है। अधिकारियों ने देखा कि यहां ड्रग्स और अन्य नशे की आदत के शिकार व्यक्तियों का इलाज और काउंसिलिंग किसी तरह की जा रही है। ड्रग्स के कारोबार को खत्म करने के लिए पुलिस और प्रशासन ने मिलजुलकर काम करने की चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *