वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जनहित में हुआ नवाचार तो कलेक्टर को मिला राष्ट्रीय स्तर का प्रतिष्ठित स्कॉच सिल्‍वर अवार्ड : कलेक्टर ने कोरोना काल में ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं को जानकर किया समाधान -

जनहित में हुआ नवाचार तो कलेक्टर को मिला राष्ट्रीय स्तर का प्रतिष्ठित स्कॉच सिल्‍वर अवार्ड : कलेक्टर ने कोरोना काल में ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं को जानकर किया समाधान

1 min read

IMG_20201222_205317

हरमुद्दा

शाजापुर, 22 दिसंबर। कोरोना काल में शाजापुर जिले में ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं को जानने और समाधान के लिए किए गए अभिनव नवाचार के लिए कलेक्टर शाजापुर दिनेश जैन को स्कॉच सिल्वर अवार्ड प्राप्त हुआ है।

IMG_20201222_203249

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण काल में ग्रामीणों की समस्याओं सुनने के लिए कलेक्टर शाजापुर श्री जैन ने अभिनव नवाचार करते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनसुनवाई शुरू की।

240 ग्राम पंचायतों के सरपंचों से जानी समस्याएं

इस नवाचार के कारण कलेक्टर श्री जैन ने जिले की लगभग 240 ग्राम पंचायतों के सरपंचों सहित ग्रामीणजनों से संपर्क कर उनकी समस्याएं जानी और यथोचित निराकरण भी किया।

इतना सब कुछ करने के बाद हुई अवार्ड की घोषणा

इस नवाचार को लेकर कलेक्टर श्री जैन द्वारा स्कॉच अवार्ड के लिए 19 नवंबर 2020 को नॉमिनेशन दर्ज कराया। इस पर 04 दिसंबर से 06 दिसंबर 2020 तक वोटिंग हुई और जिले को 21 दिसंबर 2020 को सेमीफाईनल में स्थान प्राप्त हुआ। सेमीफाईनल के बाद 22 दिसंबर 2020 को स्कॉच अवार्ड की टीम के समक्ष कलेक्टर ने अपने कार्यों से संबंधित ऑनलाइन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया, जिसके आधार पर शाजापुर कलेक्टर को सिल्वर स्कॉच अवार्ड प्राप्त हुआ।

IMG_20201026_114645

प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार है यह

स्कॉच अवार्ड निजी क्षेत्र का प्रशासकीय नेतृत्व योजना क्रियान्वयन में नवाचार तथा उत्कृष्ट कार्यों के लिए दिया जाने वाला प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार है।

स्कॉच अवार्ड जिले की जागरूक जनता के सहयोग का परिणाम

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि अवार्ड प्राप्त होने में ई-गवर्नेन्स के प्रबंधक बिरम सिंह सोंधिया सहित सभी कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। स्कॉच अवार्ड जिले की जागरूक जनता, अधिकारियों, कर्मचारियों के परिश्रम व स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग का परिणाम है, इसके लिए कलेक्टर ने सभी के प्रति हृदय से आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *