वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे श्रीराम की भाँति हमारे समाज ने निरंतर संघर्ष का पथ चुना, पलायन का नहीं -

श्रीराम की भाँति हमारे समाज ने निरंतर संघर्ष का पथ चुना, पलायन का नहीं

1 min read

🔲 सामाजिक सदभावना बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक विजेंद्र गोठी ने कहा

🔲 श्रीराम मंदिर निर्माण अभियान की योजना के समग्र स्वरूप की चर्चा में 2 दर्जन से अधिक समाज प्रमुख हुए शामिल

हरमुद्दा
रतलाम, 4 जनवरी। हमारा समाज भगवान श्रीराम की पूजा करता है, उनकी बात जन-जन में करता है लेकिन आचरण और अनुसरण श्री राम के अनुसार करता है क्या ? अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सौभाग्य हमें इसलिए प्राप्त हुआ है क्योंकि श्रीराम की भाँति हमारे समाज ने निरंतर संघर्ष का पथ चुना और पलायन नहीं किया। अतः 500 वर्षों के संघर्षों के पश्चात हमारी पीढ़ी इन्हीं आँखों से श्रीराम का भव्य मंदिर का निर्माण होते देखेगी।

यह विचार श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अभियान समिति के तत्वावधान में आयोजित सामाजिक सदभावना बैठक में मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक विजेंद्र गोठी ने व्यक्त किए।

IMG_20201026_114645

अभियान की योजना के समग्र स्वरूप की चर्चा हुई

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विभाग प्रचार प्रमुख डॉ. रत्नदीप निगम ने हरमुद्दा को भवन में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण अभियान समिति द्वारा आयोजित बैठक में सर्व समाज के जाति समाज प्रमुखों के समक्ष श्रीराम मंदिर निर्माण अभियान की योजना के समग्र स्वरूप की चर्चा हुई। सभी ने कोविड-19 पालन किया।

IMG_20210104_140718

चेतना से राष्ट्र मंदिर का निर्माण

श्री गोठी ने कहा कि यह केवल मंदिर निर्माण का अभियान नहीं अपितु मंदिर के साथ साथ जो चेतना प्रवाहित हो रही है उससे राष्ट्र मंदिर का निर्माण करना है । जिससे भेदभाव रहित समरस समाज का निर्माण देश में हो सके।

harmudda

 

सुझाव और विचार किए प्रस्तुत

उदबोधन के पश्चात बड़ी संख्या में उपस्थित समाज प्रमुखों ने भी चर्चा में भाग लेते हुए अपने सुझाव एवं प्रभावी विचार प्रस्तुत किए। इस अवसर पर आगामी योजना की जानकारी अभियान के नगर सह संयोजक सुरेंद्र सिंह भामरा ने प्रदान की। अतिथि परिचय सामाजिक सदभावना के नगर प्रमुख कमलेश भण्डारी ने कराया। सदभावना बैठक की भूमिका रखते हुए संचालन डॉ. निगम ने किया।

IMG_20210104_140703

दो दर्जन से अधिक समाज के प्रमुखों ने की सहभागिता

नगर प्रचार प्रमुख पंकज भाटी ने बताया कि समाज प्रमुखों की बैठक में समग्र हिन्दू समाज के विभिन्न जाति समूहों में वाल्मीकि समाज , रविदास समाज, जांगिड़ पोरवाल समाज, माहेश्वरी समाज, सिख समाज, अग्रवाल समाज, सूर्यवंशी समाज, कोली समाज, क्षत्रिय समाज, राजपूत समाज, जांगिड़ ब्राह्मण समाज, टाँक समाज, सिंधी समाज, दर्जी समाज, जायसवाल समाज, गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज, त्रिस्तुतिक जैन समाज, खटिक समाज, जाट समाज, महाराष्ट्र समाज, माली समाज, भावसार समाज, सेन समाज, स्वर्णकार समाज के प्रमुख, नवयुवक मंडल, महिला मंडल के पदाधिकारी सहित सभी समाजों के प्रतिष्ठित जन ने उपस्थित होकर अपनी सहभागिता प्रदान की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *