वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खिलाड़ियों पर रेल मंत्रालय की तलवार : खिलाड़ियों को ट्रेनों में मिलने वाली कंसेशन सुविधा को किया खत्म -

खिलाड़ियों पर रेल मंत्रालय की तलवार : खिलाड़ियों को ट्रेनों में मिलने वाली कंसेशन सुविधा को किया खत्म

🔲 मध्य प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन एवं मास्टर्स गेम्स एसोसिएशन ने किया विरोध

🔲 जिम्मेदारों को लिखा पत्र

हरमुद्दा
रतलाम, 5 जनवरी। सरकार द्वारा खिलाड़ियों को मिलने वाली रेल कंसेशन सुविधा बन्द करने का मध्य प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन एवं मास्टर्स गेम्स एसोसिएशन ने विरोध किया है। राज्य एवं राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों का भाग लेना मुश्किल हो जाएगा।

एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष अमानत खान एवं मास्टर्स गेम्स के संरक्षक अजय सिंह चौहान व कोषाध्यक्ष श्रवण यादव ने हरमुद्दा को बताया कि खेल मंत्रालय द्वारा खेल आयोजनों को शुरू करने के लिए मानक संचालन प्रकिया तो जारी कर दी है, लेकिन रेल मंत्रालय द्वारा इस पर तलवार लटका दी है।

खिलाड़ियों को मिलता था इतना कंसेशन

रेल मंत्रालय द्वारा राज्य एवं राष्ट्रीय प्रतियोगिताओ में भाग में खिलाड़ियों को रेल किराए में मिलने वाली कंसेशन को बन्द कर दिया है। अभी तक स्लीपर क्लास में 75% तथा वातानुकूलित क्लास में 50% छूट की सुविधा खिलाड़ियों को मिलती रही है।

IMG_20210105_104448

लिखा पत्र, सुविधा बहाली की हुई मांग

उन्होंने रेल मंत्री को पत्र लखते हुए मांग की कि खिलाड़ियों को मिलने वाली इस सुविधा को शीघ्र बहाल किया जाए। यदि इस सुविधा को बहाल नही किया गया तो राज्य एवं राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों का भाग लेना मुश्किल हो जाएगा।जिला एवं राज्य खेल संघ इस हालत में नहीं है कि वे टीम भेजने के लिए भारी भरकम रेल किराए का बोझ उठा सके। इस सम्बंध में भारतीय ओलंपिक संघ ने भी रेल मंत्रालय को पत्र लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *