वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे यातायात के लिए पुलिस की सख्ती : नाबालिग मिले चलाते हुए तो होंगे वाहन जप्त, नियमों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई -

यातायात के लिए पुलिस की सख्ती : नाबालिग मिले चलाते हुए तो होंगे वाहन जप्त, नियमों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई

1 min read

🔲 शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस होंगे रद्द

🔲 7 जनवरी से पुलिस का विशेष अभियान

हरमुद्दा
रतलाम, 5 जनवरी। सड़कों पर वाहन चलाना है तो नियमों का पालन करना जरूरी है। ना तो नाबालिग वाहन चला सकेंगे और ना ही शराब पीकर। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा 7 जनवरी से जिले में यातायात अभियान चलाया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया सड़कों पर 18 साल से कम उम्र के नाबालिक बच्चों द्वारा फ़र्राटे दार वाहन दौड़ाए जा रहे हैं। दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठाई जा रही है। वहीं चार पहिया वाहनों को शराब पीकर भी चलाया जा रहा है।

IMG_20201026_114645

इन कारणों पर होगी कार्रवाई

इसके अलावा वाहन का बीमा नहीं होना, आगे-पीछे नंबर प्लेट नहीं होना या फैंसी नंबर प्लेट होना, मॉडिफाइड साइलेंसर, प्रेसर हॉर्न, प्लैक फिल्म लगाकर वाहन चलाने से भी दुर्घटनाओं और अपराधों में वृद्धि हो रही है। ऐसा यदि पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी। इन्हीं सब कारणों के चलते जिले में 7 जनवरी से सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा कर लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई भी की जाएगी।

harmudda

 

जिले के रहवासियों से आह्वान

पुलिस अधीक्षक ने जिले के रहवासियों से आह्वान किया है कि वे नाबालिक बच्चों को गाड़ी चलाने के लिए ना दें। समय रहते अपने वाहन की सभी कमियों और सभी दस्तावेजों को ठीक करवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *