वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नेशनल योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन : प्रदेश अध्यक्ष आईजी वेदप्रकाश शर्मा व उपाध्यक्ष बने प्रेम चौधरी -

नेशनल योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन : प्रदेश अध्यक्ष आईजी वेदप्रकाश शर्मा व उपाध्यक्ष बने प्रेम चौधरी

1 min read

IMG_20210108_192336

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा          उपाध्यक्ष चौधरी

🔲 जिला स्तरीय कमेटी का भी गठन होगा

🔲 केंद्र सरकार ने योगा को खेल के रूप में किया शामिल

हरमुद्दा
रतलाम, 8 जनवरी। केंद्र सरकार द्वारा अब योगा को भी खेल के रूप में मान्यता दे दी गई हैं जिसके तहत अब खिलाड़ी खेल के रूप में योगा को भी अपना सकेंगे। केंद्र सरकार द्वारा इसके लिए नेशनल योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन (Nysf) के तहत केंद्रीय व प्रदेश की कमेटी भी बनाई गई हैं। प्रदेश अध्यक्ष पूर्व आईजी वेदप्रकाश शर्मा को व उपाध्यक्ष पद पर पतंजलि की सहयोगी संस्था मध्यप्रदेश युवा भारत के प्रदेश अध्यक्ष प्रेम पुनिया (चौधरी) का मनोनयन किया गया।

श्री चौधरी ने बताया कि आगामी समय में इस संस्था के माध्यम से जिला स्तरीय कमेटी भी बनाई जाएंगी। इसके माध्यम से बच्चों व खिलाड़ियों को ओलंपिक के लिए तैयार किया जाएगा। इससे बच्चों के भीतर योग के प्रति जागृति आएगी और योग की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ओलंपिक गेम्स में भी मान्यता भारत सरकार के द्वारा से हो गई है।

IMG_20201026_114645

खिलाड़ियों के साथ कोच और रेफरी होंगे तैयार

मीडिया प्रभारी मुकेश मीणा ने हरमुद्दा को बताया कि जिला स्तरीय कमेटियो में खिलाड़ियों के साथ ही कोच व रेफरी भी तैयार किए जाएंगे, जिससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर युवाओं में योग के प्रति जागृति आएगी। इस फेडरेशन के केंद्रीय महासचिव डॉ. जयदीप आर्य हैं । श्री आर्य की अध्यक्षता में वेब मीटिंग हुई, जिसमें श्री चौधरी को प्रदेश उपाध्यक्ष का दायित्व सौपा गया।

मनोनयन से हर्ष

श्री चौधरी के मनोनयन पर योग गुरु बाबा रामदेव जी सहित पतंजलि योग समिति, युवा भारत, भारत स्वाभिमान, महिला समिति व किसान सेवा समिति के सभी पदाधिकारियों ने हर्ष व्यक्त किया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *