वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया का आह्वान : रक्तदान शिविर में 34 यूनिट रक्त संग्रह -

यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया का आह्वान : रक्तदान शिविर में 34 यूनिट रक्त संग्रह

हरमुद्दा

रतलाम, 13 जनवरी। स्वामी विवेकानंद जयंती पर मानव सेवा समिति परिसर में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। कार्यक्रम में इकाई के सदस्यो सहित आम नागरिकों ने भी उत्साह पूर्वक भाग लेते हुए 34 रक्त दाताओं ने रक्त दान कर इस पुनीत कार्य में अपना योगदान दिया।

यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की जिला इकाई के सचिव गिरीश सारस्वत ने हरमुद्दा को बताया कि शिविर में रक्त दाताओं ने रक्तदान तो किया साथ ही यह संकल्प भी लिया कि हम प्रतिवर्ष रक्तदान करेंगे। कार्यक्रम में 18 वर्षीय अथर्व सारस्वत प्रथम बार रक्तदान कर सबसे युवा रक्तदाता रहे। तो 62 वर्षीय अमर वरधानी सबसे वरिष्ठ रक्तदाता रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ अध्यक्ष डॉ. संतोष जोशी एवं के जी आचार्य ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यर्पण से किया।

IMG_20210109_182734

रक्तदान के साथ ही अंगदान नेत्रदान भी करें : समाजसेवी काकानी

IMG_20210113_200356

रक्तदान के प्रति जागरूकता का संदेश देते हुए मानव सेवा समिति के गोविंद काकानी ने बताया की रक्तदान के माध्यम से एक व्यक्ति तीन लोगों को जीवन प्रदान करता है। उन्होंने यूथ हॉस्टल के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगो को इस पुनीत कार्य से जुड़ने का आह्वान किया। इस अवसर पर अंगदान और नेत्रदान के बारे में भी विस्तृत जानकारी भी दी।

रक्त दाताओं को दिए प्रमाण पत्र

IMG_20210113_200411

सभी रक्तदाताओं को यूथ हॉस्टल के राष्ट्रीय कार्यालय द्वारा ई प्रमाणपत्र द्वारा सम्मनित किया गया। कार्यक्रम में संस्था के अनिल झालानी, राधेश्याम शर्मा, आर.एन केरावत, सुभाष कुमावत, हरीश रत्नावत, राजेश पालीवाल, अनामिका सारस्वत, मनीषा नाथ, वीरेंद्र मिंडा, मनीषा ठक्कर, नरेंद्र त्रिवेदी, अतुलराज शर्मा, सीमा अग्निहोत्री, मेघ लुनिया, अमित वर्मा, अशोक गुप्ता, रितेश नाथ, चंद्रेश राजोरा, कपिल अरोरा, मनोज पांचाल, विजय पोरवाल, लाला चौहान, दुर्गाशंकर परमार, किरबत कुमार सिलावट, सीमा राठौर, स्वस्ति शर्मा सहित अनेक सहयोगी सदस्यो ने रक्तदान कर अपना योगदान दिया। कार्यक्रम का संचालन सचिव गिरीश सारस्वत ने किया। आभार इकाई चेयरमैन दिलीप चावरेकर ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *