वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे निगम के सफाई अमले की मुस्तैदी, उठाए क्विंटलों फूल, ताकि न किसी को भी परेशानी -

निगम के सफाई अमले की मुस्तैदी, उठाए क्विंटलों फूल, ताकि न किसी को भी परेशानी

1 min read

दर्जनों स्थानों पर हुआ स्वामी जी का स्वागत, फूलों से पटी सड़कें

हरमुद्दा
रतलाम, 5 फरवरी। शुक्रवार को नगर निगम के सफाई अमले ने मुस्तैदी दिखाते हुए सड़कों से क्विंटलों फूल एकत्रकर आमजन और वाहन चालकों को राहत दी, अन्यथा सड़कों पर फूलों की गादी से कई वाहन स्लिप होकर दुर्घटनाग्रस्त और पैदल चलने वाले भी चोटिल हो जाते।

शहर में शुक्रवार को ज्योतिर्लिगों की पदयात्रा कर रतलाम पधारे श्रीश्री 1008 श्री नर्मदानंदजी महाराज के सम्मान में धर्मनिष्ठ जनता ने फूलों की बारिश कर जोरदार स्वागत किया। नतीजतन शहर की सड़कें फूलों से फट गई।

स्वागत के फूलों को उठाते हुए निगम के कर्मचारी

नगर निगम के कार्य की हो रही सराहना

आयुक्त सोमनाथ झरिया के निर्देश पर स्वास्थ्य प्रभारी एपी सिंह ने सफाई कर्मचारियों को तत्काल व्यवस्था में लगाया। जैसे-जैसे स्वामी जी का चल समारोह आगे बढ़ता गया वैसे-वैसे स्वागत स्थलों से फूलों को एकत्र कर कचरा वाहन में डाला गया। नगर निगम के इस कार्य की सराहना की जा रही है। क्योंकि अक्सर यही होता आया है कि स्वागत के फूल से दो पहिया वाहन स्लिप होकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते थे। नतीजतन वाहन सवार चोटिल होकर दर्द से कराहते थे। फूल सड़कों पर सूख जाते थे।

शहरवासियों के भी निभानी चाहिए अपनी जिम्मेदारियां

स्वास्थ्य प्रभारी एपी सिंह ने हरमुद्दा को बताया कि शहर की स्वच्छता के लिए शहरवासियों को भी सहयोग करना चाहिए। जो समितियां या संस्थाएं स्वागत करती है, उन्हें भी स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए। आयोजन निजी हो या सामाजिक, चाहे वह आइसक्रीम के कप हो या चाय पानी के गिलास हो, उन्हें एकत्र का डस्टबिन में डालने की जिम्मेदारी का निर्वाह भी करना चाहिए, ताकि आपका अपना शहर सुंदर रहे। सड़क पर चलने वालों को गंदगी से परेशानी का सामना ना करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *