वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हमें नामधारी पत्रकारों की बाढ़ को रोकना होगा : जोशी -

हमें नामधारी पत्रकारों की बाढ़ को रोकना होगा : जोशी

मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ का संभागीय सम्मेलन शुजालपुर में 21 को

हरमुद्दा
रतलाम/पिपलौदा/सैलाना, 12 फरवरी। मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ का संभागीय सम्मेलन 21फरवरी को शुजालपुर में आयोजित किया गया है। जिसमें उज्जैन संभाग के सभी जिलों से सदस्य साथी शामिल होगें। सम्मेलन में पत्रकारों की समस्याओं एंव मांगों पर चर्चा होगी।
उक्त जानकारी पिपलौदा,जावरा तथा ताल क्षेत्र के सदस्यों के कार्ड वितरण समारोह में वरिष्ठ मुख्यकार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी ने दी।

हमारे संगठन ने पत्रकारों के हितों के लिए किया काफी संघर्ष

श्री जोशी ने कहा कि आज असल पत्रकारों को विभिन्न मोर्चों पर संघर्ष करना पड़ रहा है जब तक समाज में हमारी सक्रिय भूमिका नहीं होगी, तब तक हम पत्रकारिता में आ रही नामधारी पत्रकारों की बाढ़ को नही रोक सकते। हमारे संगठन ने पत्रकारों के हितों के लिए काफी संघर्ष किया है  यही कारण हे कि जिले से लेकर प्रदेश के सभी जिलों में हमारा संगठन प्रभावी है। सदस्यता भी हमारी अधिक है वंह भी अधिकृत पत्रकारों की। जो अधिकृत पत्रकार नही है और नामधारी हे ऐसे पत्रकार संगठनों की जांच सरकार करें ताकि पत्रकारिता के नाम पर समाज में हो रहे भयादोहन  को समाप्त किया जा सके। श्री जोशी ने कोराना काल में पत्रकारों की साहसिक भूमिका कि सराहना कि और कहा कि सरकार ने पत्रकारों उपेक्षा कि और उन्हे कर्मवीर नही माना और वेक्सीन लगवाने में भी प्राथमिकता नही दी हमने प्राथमिकता देने कि मांग की है तथा कोराना संक्रमण से मारे गये पत्रकारों के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग सरकार के समक्ष रखते हुए पिछले दिनों रतलाम में मुख्यमंत्री  जी को ज्ञापन भी दिया है।

एक जुटता पर ध्यान देने की जरूरत

संभागीय उपाध्यक्ष राजेश जैन,जिलाध्यक्ष विमल माण्डोत, जावरा तहसील अध्यक्ष अशोक चोपड़ा, पिपलौदा तहसील अध्यक्ष प्रफुल्ल जैन, ताल ब्लाक अध्यक्ष वहिद पठान ने भी संगठन की एक जुटता पर ध्यान देने की बात की। इस अवसर पर सदस्यों ने तहसील स्तर पर प्रशासन द्बारा पत्रकारों की उपेक्षा करने की शिकायत की तथा तहसील कार्यालय व जिला सूचना प्रकाशन विभाग में अधिकृत पत्रकारों की सूची बनाने तथा अधिमान्यता देने के नियमों में सरलीकरण करने की मांग रखी।

किया अतिथियों का स्वागत

पत्रकार को सम्मानित करते हुए अतिथि।

अतिथियों का स्वागत मुकेश नाथ कालूखेड़ा, सुनील जोशी, ईश्वरलाल पाटीदार, राकेश मालवीय, बाबुलाल पाटीदार, जिया उद्दीन कुरेशी, धर्मेंद्र बोस, दीपक सांखला, बसंतीलाल माली आदि ने किया। पिपलौदा तहसील इकाई द्वारा उपस्थित अतिथियों व पत्रकारों को सम्मान स्वरूप बॉलपेन व डायरी भेट की। संचालन तहसील उपाध्यक्ष जितेंद्र बाबेल ने किया। आभार सुमित पटेल ने माना।

सैलाना में भी हुआ कार्ड का वितरण

सैलाना में भी बाजना,सरवन, रावटी तथा शिवगढ़ केे सदस्यों को कार्ड वितरण समारोह सर्किट हाउस पर आयोजित किया गया। जिसमेें वरिष्ठ मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी, संभागीय उपाध्यक्ष राजेश जैन जिला अध्यक्ष विमल मांडोत व सम्भागीय पदाधिकारी जगमोहन राठौर ने संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान मनोज भंडारी, नंदलाल बैरागी, मनोहर भाटी, कृष्णा राठौर,  देवेंद्र वाघेला, कन्हैयालाल पाटीदार, नितिन पटेल, संजय मांडोत उपस्थित थे। इस अवसर पर शिवगढ, रावटी, बाजना  सैलाना, सरवन के सदस्यों के कार्ड भी वितरित किये गए । आभार ब्लाक अध्यक्ष संजय शर्मा ने माना ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *