वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध हो सेनेटरी नैपकिन पैड -

सामाजिक सरोकार : रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध हो सेनेटरी नैपकिन पैड

रेलमंत्री को पत्र लिखकर बताई गम्भीर मुद्दे की समस्या

हरमुद्दा
रतलाम, 18 फरवरी। महिला रेल यात्रियों के रेलवे स्टेशनों पर सेनेटरी नैपकिन पैड उपलब्ध होना चाहिए। इस मुद्दे पर एक पत्र सृष्टि समाज सेवा समिति की सचिव ने रेलमंत्री, महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे एवं डीआरएम को लिखकर समस्या बताते हुए समाधान की मंशा जाहिर की।

सृष्टि समाज सेवा समिति की सचिव पल्लवी टाक ने बताया कि भारत में यात्रा सबसे बड़ा सुविधाजनक नेटवर्क रेलवे है। इससे प्रति दिन लाखों यात्री आवगमन करते हैं। अधिकांश तौर पर महिलाएं भी सफर करती हैं। उन्हें यात्रा के दौरान सबसे बड़ी समस्या का सामना, तब होता है जब मासिक माहवारी होती हैं और उस समय महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन पैड उपलब्ध नहीं हो पाते है। ऐसे में महिलाओं को एक गंभीर समस्या से रूबरू होना पड़ता है।

चयनित स्टालों पर आसानी से सेनेटरी नैपकिन पैड उपलब्ध हो

इसी को ध्यान में रखते हुए समिति की सचिव टाक ने रेल मंत्री, महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे एवं डीआरएम रतलाम को पत्र लिखकर अवगत कि इस विषय को अमल में लाने का अनुरोध किया। सचिव ने पत्र में बताया कि रेलवे स्टेशनों पर चयनित स्टालों पर आसानी से सेनेटरी नैपकिन पैड उपलब्ध हो सके या इसके लिए प्रथक से रेलवे स्टॉल या सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से शीघ्र संचालित की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *