वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धर्म गुरुओं का आमजन से आह्वान : मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग रखें, वैक्सीनेशन करवाएं -

धर्म गुरुओं का आमजन से आह्वान : मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग रखें, वैक्सीनेशन करवाएं

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 7 अप्रैल। धर्मगुरुओं ने रतलाम के नागरिकों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और वैक्सीनेशन करवाएं।  प्रत्येक व्यक्ति कोरोना वालिंटियर की तरह कार्य करें ताकि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

वर्तमान समय हम सभी की परीक्षा का समय : स्वामी देव स्वरूपानंद जी

अखंड ज्ञान आश्रम रतलाम के स्वामी देव स्वरूपानंद जी ने नागरिकों से आग्रह किया कि वर्तमान समय हम सभी की परीक्षा का समय है, इसलिए हम उन सभी उपायों का ध्यान रखें जो हमारी सेहत को बनाए रखने में आवश्यक है। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करें और संक्रमण को बढ़ने से रोके।

सेहत अल्लाह की सबसे बड़ी नेमत : शहर काजी अहमद अली

शहर काजी अहमद अली ने अपने पैग़ाम में कहा कि सेहत अल्लाह की सबसे बड़ी नेमत है। इसे सलामत रखना हमारे ही हाथ में है। वर्तमान हालात हमें समझा रहे हैं कि हम उन सभी एहतियातों का ख्याल रखें जो शासन-प्रशासन द्वारा हमें बताए जा रहे हैं। घर से निकलें तो मास्क लगाकर निकलें। आवश्यक कार्य से ही घर से बाहर निकलें। पर्याप्त दूरी बनाकर रखें। टीकाकरण अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर किसी तरह का भ्रम न रखें। टीका हम सभी की सेहत के लिए ज़रूरी है, इसलिए 45 वर्ष से अधिक के सभी नागरिक टीकाकरण करवाएं।

लापरवाही न बरतें और अपनी जिम्मेदारी को समझें : फादर सैमसन दास

फर्स्ट चर्च रतलाम के फादर सैमसन दास ने अपनी अपील में कहा कि शरीर का स्वस्थ रहना हम सबके लिए बहुत ज़रूरी है। कोरोना के संक्रमण का यह समय हम सभी को आगाह करता है कि हम किसी तरह की लापरवाही न बरतें और अपनी जिम्मेदारी को समझें। मास्क लगाना, पर्याप्त दूरी बना कर रखना, सैनिटाइजर का प्रयोग करना और वैक्सीनेशन करवाना हम सभी के लिए बहुत ज़रूरी है । उन्होंने कहा कि मैं कोरोना वालियंटर हूं और आप भी कोरोना वालीयंटर की तरह कार्य करें ताकि हम सभी मिलकर इस संक्रमण काल से मुक्त हो सकें।

टीकाकरण अवश्य करवाएं : सलीम आरिफ

बोहरा समाज के प्रतिनिधि सलीम आरिफ ने कहा कि यह समय हमें अपने और अपने आसपास के सभी लोगों की सुरक्षा पर ध्यान देने का है। कोई भी संक्रमित न हो इसके लिए हम स्वयं को इस संक्रमण से दूर रखें। संक्रमण से दूर रखने के लिए बार-बार हाथ धोएं, मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें और टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि हम सभी इन उपायों के माध्यम से इस संक्रमण पर काबू पा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *