वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 3 आईएएस अधिकारियों के तबादले, राजपूत का इस्तीफा मंजूर, रेरा के सदस्य का संभालेंगे पदभार -

3 आईएएस अधिकारियों के तबादले, राजपूत का इस्तीफा मंजूर, रेरा के सदस्य का संभालेंगे पदभार

1 min read


हरमुद्दा
भोपाल, 10 जून। राज्य शासन ने 1987 बैच के आइएफएस एवं मध्य प्रदेश लघु वनोपज संघ के प्रबंध संचालक सुरेंद्र सिंह राजपूत का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। गुरुवार को राजपूत की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के आदेश जारी हो गए हैं। वे शुक्रवार को भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) के सदस्य का पदभार संभालेंगे। राजपूत 20 दिन बाद (30 जून को) सेवानिवृत्त हो रहे थे।

सरकार ने राजपूत को रेरा में पांच साल के लिए सदस्य नियुक्त किया है। नौकरी में रहते हुए इस पद पर काम नहीं किया जा सकता है। इसलिए राजपूत ने नियम अनुसार तीन महीने पहले (10 मार्च को) स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन दिया था। ये फाइल करीब 10 दिन से मुख्यमंत्री सचिवालय में लंबित थी। जिस पर गुरुवार को मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर हुए हैं। इसके बाद वन विभाग ने आदेश जारी किए। इसी के साथ प्रधान मुख्य वनसंरक्षक का एक पद खाली हो गया, जिस पर भू-प्रबंध शाखा के अपर प्रधान मुख्य वनसंरक्षक सुनील अग्रवाल पदोन्न्त होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिन में अग्रवाल की पदोन्न्ति के आदेश जारी हो सकते हैं।

वनोपज संघ जाएंगे पुष्कर सिंह

जानकार बताते हैं कि राजपूत की सेवानिवृत्ति से खाली हुए मप्र राज्य लघु वनोपज संघ के प्रबंध संचालक पद पर कैंपा शाखा के पीसीसीएफ पुष्कर सिंह को भेजा जा सकता है। जबकि पदोन्न्ति के बाद सुनील अग्रवाल कैंपा शाखा की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

लवित भारती बांधवगढ़ पार्क के उप संचालक बने

शासन ने गुरुवार को तीन आइएफएस अधिकारियों के तबादले भी किए हैं। शिवपुरी सामान्य वनमंडल में पदस्थ वनमंडलाधिकारी लवित भारती को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का उप संचालक बनाया है। जबकि ग्वालियर अनुसंधान एवं विस्तार वृत्त में पदस्थ डीएफओ मीना कुमारी को शिवपुरी सामान्य वनमंडल का डीएफओ बनाया है। ऐसे ही वन मुख्यालय में पदस्थ उप वन संरक्षक आदर्श श्रीवास्तव को मंदसौर का डीएफओ बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed