वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बैलगाड़ी में रखी मोटरसाईकिल, पीछे-पीछे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का विलाप -

बैलगाड़ी में रखी मोटरसाईकिल, पीछे-पीछे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का विलाप

1 min read

 मामला पैट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में केन्द्र सरकार द्वारा की जा रही वृद्धि का

 रैली निकाल कर तहसीलदार को राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

हरमुद्दा
पिपलौदा, 11 जून। बैलगाड़ी में रखी मोटरसाईकिल तथा पीछे-पीछे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का विलाप व नारेबाजी नगर में कौतुहल का विषय रहा। इस नजा़रे को देख कर चलते हुए राहगीर रुक गए तो आम नागरिकों ने अपने घरों के बाहर निकल कर कांग्रेस के इस आश्चर्यजनक प्रदर्शन का समर्थन किया। दरअसल मामला पैट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में केन्द्र सरकार द्वारा की जा रही वृद्धि तथा प्रदेश सरकार के करों के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन का था। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने नाका नं.1 से तहसील कार्यालय तक रैली निकाल कर तहसीलदार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर ब्लाॅक व नगर कांग्रेस ने पैट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में हो रही वृद्धि के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारियों ने बेतहाशा मूल्य वृद्धि के बाद भी वाहनों का उपयोग कर रहे राहगीरों से उनके मनोभाव जाने व तिलक लगाकर माला पहनाते हुए ऐसी जनविरोधी सरकार को अब भूलकर भी मतदान नहीं करने की अपील की। ज्ञापन का वाचन करते हुए जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष महेश नांदेचा ने बताया कि दुनियाभर में क्रुड आइल के भाव कम होने के बाद भी केन्द्र की भाजपा सरकार पैट्रोल, डीजल तथा घरेलू गैस के दामों पर कोई नियंत्रण नहीं कर रही है तथा प्रदेश की सरकार ने वेट टेक्स व एक्साईस टेक्स भारी मात्रा में लगा कर भावों को और अधिक अनियंत्रित कर दिया है। तेल कंपनिया मनमाने तरीके से भावों को बढ़ाए जा रही है तथा केन्द्र व राज्य की सरकारें इनका समर्थन कर रही है। इस समय कोरोना के कारण पब्लिक ट्रांसपोर्ट का भी संचालन बंद है, ऐसे में आम आदमी अपने व किराए के वाहनों का उपयोग कर रहा है। पैट्रोलियम पदार्थों के अनियंत्रित भावों के कारण आम आदमी पर भारी आर्थिक बोझ पड़ रहा है। गैस के भावों में वृद्धि के कारण घरेलू बजट गड़बड़ा गया है तथा डीजल के भावों में वृद्धि के कारण किसानों की आर्थिक हालत खराब हो रही है। विभिन्न परेशानियों को देखते हुए केन्द्र सरकार पैट्रोलियम भावों को नियंत्रित करें तथा राज्य सरकार करों में कमी कर आम आदमी को राहत प्रदान करें।

रैली को संबोधित करते हुए सोलंकी

केन्द्र व राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकारें मिलकर आम आदमी की आर्थिक हालत खराब : सोलंकी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष वीरेन्द्रसिंह सोलंकी ने आरोप लगाया कि केन्द्र व राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकारें मिलकर आम आदमी की आर्थिक हालत खराब कर रही है। पैट्रोलियम पदार्थों के मूल कीमत से तीन गुना दाम वसूल कर रही है। उन्होंने एक बार फिर तहसीलदार किरण बरवड़े की कार्यप्रणाली तथा व्यवहार पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नाराजगी से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि आम नागरिकों में तहसीलदार की कार्यप्रणाली से बेहद आक्रोश है, इसके लिए पहले भी अवगत करवाया था तथा एक बार पुनः कार्यप्रणाली सुधार की हिदायत देते हुए आंदोलन की चेतावनी भी दी।

ज्ञापन का वाचन करते हुए

यह थे मौजूद

कार्यक्रम में ब्लाॅक कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रकाश पाटीदार, नगर कांग्रेस अध्यक्ष अंतरसिंह शरण, जनपद उपाध्यक्ष श्यामसिंह देवड़ा, जनपद सदस्य ज्ञानचंद जैन, धनसिंह, मनोहरलाल शर्मा, जगदीश सोलंकी, जिला पंचायत के पूर्व सदस्य नंदराम शाह, युवक कांग्रेस अध्यक्ष पप्पु बैरागी, रोशन सेठ, जवाहर सोलंकी, कन्हैयालाल मईड़ा, दिलीपसिंह आम्बा, मांगीलाल पटेल, शैलेन्द्र कटारिया, महेन्द्रसिह, प्रदीप कुमावत, निर्मल चैधरी, रमेश परमार, कुलदीप झाला, मनदीपसिंह, सोहनलाल शाह, श्याम पोरवाल, कैलाश शाह, गुणवंतसिंह सोनगरा, शांतिलाल शाह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *