वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेत पर सो रहे वृद्ध की हत्या के मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, एक फरार, पुलिस ने किया इनाम घोषित -

खेत पर सो रहे वृद्ध की हत्या के मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, एक फरार, पुलिस ने किया इनाम घोषित

1 min read

🔲 धारदार हथियारों से लैस होकर लूट की आरोपियों ने

🔲 लूट के गहनों को खरीदने वाला भी गिरफ्तार

हरमुद्दा
रतलाम, 11 जून। जिले के आदिवासी अंचल रावटी थाना क्षेत्र के ग्राम नाहरपुरा में खेत पर सो रहे वृद्ध की हत्या के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है वहीं एक आरोपी फरार है, जिस पर पुलिस ने ₹ 10 हजार के इनाम की घोषणा की है।

पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी गौरव तिवारी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि रावटी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम नाहरपुरा में 05 जून की मध्य रात्री को एकांत खेत पर बने मकान के बाहर सो रहे वृद्ध सरदार पिता नानिया भूरिया जाति भील उम्र 70 वर्ष तथा झीटाबाई पति सरदार भूरिया जाति भील उम्र 65 वर्ष के मकान पर अज्ञात नकाबपोश बदमाशों द्वारा धारदार हथियारो से लैस होकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था।

वृद्ध की हत्या कर लूट लिया चांदी का कड़ा

लूटपाट के दौरान आरोपियों ने वृद्ध सरदार भूरिया की हत्या कर मृतक के शरीर से चांदी का कडा निकाल लिए थे। वही आरोपियों ने झीठाबाई को चोटे पहुंचा कर सोने की नथनी, चांदी के कडे तथा चांदी की चूडी तथा घर में घुस कर मक्का से भरे ड्रम में रखी नगदी 5 हजार रुपए तथा चांदी की हुण्डी (चेन) लूट लिए थे।

लूट के गहनों को खरीदने वाला भी गिरफ्तार

घटना हत्या सहित डकैती की होकर अत्यंत गंभीर मामले की जांच के दौरान पुलिस ने डकैती सहित हत्या के अपराध में शामिल आरोपियों में से आरोपी तेरू पिता रामचन्द्र भूरिया उम्र 22 साल निवासी ग्राम नाहरपुरा थाना रावटी 2. गुड्डु उर्फ गुड्डा उर्फ 3.हकरू पिता वालु जाति हारी निवासी ग्राम जानकरा थाना बाजना तथा घटना में लूटे गए गहनो को अवैध तरीके से खऱीदने वाले सोनू उर्फ रविन्द्र पिता मोहनलालजी प्रजापत जाति कुम्हार उम्र 35 वर्ष, निवासी ओसवाल नगर थाना दीनदयाल नगर हाल तेजाजी मंदिर के पास ईंट भट्टा ग्राम रावटी थाना रावटी को गिरफ्तार करने सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार आरोपी से घटना में लूटी गई सोने व चांदी की सम्पत्ती (गहने) व नगदी जप्त की गई है। घटना में शामिल फरार आरोपी बाबूलाल पिता जीवा कटारा निवासी सज्जनपुर थाना बाजना की पुलिस द्वारा लगातार तलाश की जा रही है।

इस तरह दिया वारदात को अंजाम

आरोपी तेरू पिता रामचन्द्र भूरिया द्वारा फरियादिया झीठाबाई व फरियादिया के पति सरदार को सोने चांदी के गहने पहनते देखता, उन पर नजर रखता था तथा मृतक द्वारा 04 जून को अपने पुराने घर से रुपए लेकर अपने नए घर आया था जिसकी जानकारी आरोपी तेरु को थी। जिससे आरोपी तेरू को लालच आने पर आरोपी तेरू द्वारा 05 जून को अपने दोस्त गुड्डा उर्फ गुडिया उर्फ सोनू हारी निवासी जानकरा को रतलाम से लेकर नाहरपुरा आया। नाहरपुरा में दोनों ने मिलकर डकेती करने की योजना बनाई फिर गुड्डा उर्फ सोनू ने अपने बड़े पापा हकरू पिता वालु हारी निवासी जानकरा, जीजा बाबूलाल पिता जीवणा कटारा निवासी सज्जनपुर को रात में नाहरपुरा के माल पर बुलाकर चारों ने फरियादी के घर पर धावा बोल दिया।आरोपी गुड्डा उर्फ सोनू द्वारा मृतक सरदार का गला पकड़ लिया व आरोपी तेरू ने मृतक को रस्सी से बांध दिया सरदार द्वारा विरोध करने पर आरोपी गुड्डा उर्फ सोनू व तेरू ने सरदार का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और उसके हाथ में पहना चांदी का कड़ा निकाल लिया।

झीठाबाई के हाथ पैर बांधकर तलवार से किया वार

आरोपी हकरू ने झीठाबाई को कंधे व पैर पकड़कर दबा दिया तथा रस्सी से गला दबाने लगा तो झीठाबाई रस्सी पकड़ ली तो आरोपी बाबूलाल ने अपने हाथ में ली हुई तलवार से झिठाबाई के घुटने पर मारकर चोंट पहुँचाई व झिठाबाई के दोनों हाथों में पहने कड़े(बाजुबंद), चांदी की चुड़ियां, सोने की नथनी लुट लिया व आरोपी तेरू द्वारा घर के अन्दर घुसकर पलंग पेटी व मक्का से भरे ड्रम का ताला तोड़कर ड्रम में रखे 5 हजार रुपए व चांदी की हांसली निकाल ली।

चारों आरोपियों ने बांट लिए 7-7 हजार रुपए

चारों आरोपी सोने, चांदी व रुपए लेकर जंगल में भाग गए। फिर सुबह चारों रावटी आए, रावटी में तेजाजी मंदिर के ओटले पर आरोपी तेरू ने अपने जान पहचान वाले सोनू उर्फ रविन्द्र पिता मोहनलालजी प्रजापत निवासी रावटी को बुलाया। फिर लुटे हुए सोने चांदी के जेवरात आरोपी सोनू प्रजापत को 26000 हजार में बेच दिए। आरोपियों ने 7-7हजार रुपए आपस में बाँट लिए तथा शेष रुपए शराब व खाने पीने में खर्च कर दिए।

पुलिस ने किया इन आरोपियों को गिरफ्तार

🔲 तेरू पिता रामचन्द्र भूरिया उम्र 22 साल निवासी ग्राम नाहरपुरा थाना रावटी जिला रतलाम

🔲 गुड्डु उर्फ गुड्डा उर्फ सोनू पिता लाहलिंग हारी उम्र 30 साल नवासी ग्राम जानकरा हालमुकाम सेक्टर जी म.नं.70 दीनदयाल नगर रतलाम

🔲 सोनू उर्फ रविन्द्र पिता मोहनलालजी प्रजापत जाति कुम्हार उम्र 35 वर्ष निवासी ओसवाल नगर रतलाम थाना दीनदयाल नगर रतलाम हाल मुकाम तेजाजी मंदिर के पास ईट भट्टा ग्राम रावटी।

🔲 हकरू पिता वालु जाति हारी उम्र 50 साल निवासी ग्राम जानकरा थाना बाजना

फरार आरोपी पर 10 हजार रुपए के नाम घोषित

बाबूलाल पिता जीवा कटारा निवासी सज्जनपुर थाना बाजना । जिसपर गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा 10,000 रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

सोने चांदी के जेवर हुए जप्त

पुलिस ने चांदी के दो कड़े वजनी 200 ग्राम करीबन, पांच चांदी की चूड़ियां वजन करीबन 50 ग्राम, एक सोने की नथनी वजन करीबन साढ़े तीन ग्राम, एक चांदी की हांसली (चैन) एवं नगदी रुपए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *