वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वन और वन्य जीवन के प्रति जागरूकता के लिए होगी " बाघ सखा टी शर्ट पेंटिंग " प्रतियोगिता -

वन और वन्य जीवन के प्रति जागरूकता के लिए होगी ” बाघ सखा टी शर्ट पेंटिंग ” प्रतियोगिता

 रतलाम इकाई के माध्यम से जिले के 100 से ज्यादा प्रतिभागी होंगे शामिल

 यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया रतलाम इकाई

हरमुद्दा
रतलाम, 13 जुलाई। मध्यप्रदेश टाइगर फाउंडेशन(वाइल्ड लाइफ) और यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की रतलाम इकाई के साथ मिलकर “बाघ सखा टी शर्ट पेंटिंग ” प्रतियोगिता करवाने जा रही है। मध्यप्रदेश में आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता के माध्यम से समाज विशेष कर युवा पीढ़ी में वन और वन्य जीवन के प्रति जागरूकता और लगाव पैदा करना है। देश के चुनिंदा जिलों में होने वाले इस आयोजन में देश भर के वन एवं वन्य जीव प्रेमी भाग लेंगे।

इकाई के सचिव गिरीश सारस्वत ने हरमुद्दा को बताया कि पूरा कार्यक्रम मध्यप्रदेश के उप वनसंरक्षक रजनीश कुमार सिंह के मार्गदर्शन में आयोजित किया जा रहा है। प्रतियोगिता के अंतर्गत सभी प्रतिभागियों को टाइगर फाउंडेशन की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीयन करवाना है। सभी प्रतिभागियों को एक एक टी शर्ट प्रदान की जाएगी, जिस पर प्रतिभागी फैब्रिक रंगों से बाघ, या मध्यप्रदेश के किसी वन्य जीव का चित्र बनाएँगे। 7 इंच लंबाई और 5 इंच चौड़ाई के चित्र बनाएंगे। पेंटिंग की गई  टी शर्ट भोपाल  भिजवाई जाएगी।
इस प्रति गीता के प्रथम चरण में विजेता प्रतिभागी दूसरे चरण की प्रतियोगिता में भाग लेंगे।
प्रतियोगिता  में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियो को प्रतिभागिता प्रमाणपत्र प्रदान किए जाएंगे। 13  विजेता प्रतियोगियों को पुरुस्कृत किया जाएगा।

प्रतिभागियों से प्राप्त चित्रित टीशर्ट की जाएगी वितरित

इकाई चेयरमैन दिलीप चावरेकर ने बताया कि पूरे प्रदेश के प्रतिभागियों से प्राप्त चित्रित टी शर्ट को मध्यप्रदेश के टाइगर रिज़र्व के समीप रहने वाले रहवासियों में बांट दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि देश के चुनिंदा जिलों में होने वाले  इस आयोजन में देश भर के वन एवं वन्य जीव प्रेमी भाग लेंगे। रतलाम इकाई के माध्यम से जिले के 100 से ज्यादा प्रतिभागी भाग लेंगे। अधिक जानकारी के लिए इकाई के पदाधिकारियों से संपर्क कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *