वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अभिनय की दुनिया में ख्याति हासिल करने वाले नहीं रहे अनुपम -

अभिनय की दुनिया में ख्याति हासिल करने वाले नहीं रहे अनुपम

1 min read

 छोटे एवं बड़े पर्दे के अभिनेता ने छोड़ी छाप

हरमुद्दा
सोमवार, 9 अगस्त। अभिनय की दुनिया में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार अदाकर ख्याति हासिल करने वाले छोटे एवं बड़े पर्दे के अभिनेता अनुपम श्याम का रविवार को निधन हो गया। वे किडनी की बीमारी से ग्रसित थे। मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती थे। अविवाहित होने के साथ मुंबई में भाई अनुराग श्याम ओझा के साथ रहते थे।

फिल्म निर्माता अशोक पंडित और पत्रकार अनुपम के. सिंह ने सोशल मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की। Anupam Shyam ने धारावाहिक प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार अदा कर अभिनय की दुनिया में ख्याति हासिल की थी। उनका पूरा नाम अनुपम श्याम ओझा था और वे यूपी के प्रतापगढ़ शहर के स्टेशन रोड निवासी थे। वे 64 वर्ष के थे।

किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे अनुपम

साल भर पहले भी अनुपम की हालत नाजुक हो गई थी। बैंडिट क्वीन से लेकर धारावाहिक प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाने वाले अनुपम किडनी की समस्या से ग्रसित थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने भी इलाज में मदद के लिए 20 लाख रुपए की सहायता दी थी। उनके निधन की खबर से फैन्स में दुख की लहर है। सोशल मीडिया पर उनके अभिनय और शानदार व्यक्तित्व को याद किया जा रहा है। अशोक पंडित ने लिखा, “एक बेहतरीन अभिनेता और एक महान इंसान Anupam Shyam के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना। फिल्म और टीवी उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति।”

कई लोकप्रिय फिल्मों में किया अभिनय

अनुपम श्याम की अन्य लोकप्रिय फिल्मों में नायक, दुबई रिटर्न, परजानिया, लज्जा, हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी, शक्ति: द पावर और बैंडिट क्वीन शामिल हैं। बहुत कम लोगों को पता है कि Anupam Shyam ने 2008 में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में अभिनय किया था। इसके बाद उन्होंने अन्य अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में भी अभिनय किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *