वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रिकॉर्ड के अभाव में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रदेश का पासी समाज वंचित -

रिकॉर्ड के अभाव में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रदेश का पासी समाज वंचित

1 min read

 पासी समाज मध्यप्रदेश प्रतिनिधियों की हुई भोपाल में बैठक

हरमुद्दा
रतलाम/ भोपाल, 21 अगस्त।  पूरे देश में पासी समाज को जाति प्रमाण पत्र बनवाने में वर्ष 1950 का रिकार्ड शासन द्वारा मांगा जा रहा है, जो कि समाज सदस्यों के पास उपलब्ध नहीं है। इसके चलते जाति प्रमाण पत्र नहीं बन पाता है नतीजतन हमारे बच्चों को नौकरी, शिक्षा और शासन की जनकल्याणी योजनाओं से वंचित रह जाते है।

यह मुद्दा पासी समाज ट्रस्ट परासिया के अध्यक्ष (पूर्व विधायक) ताराचंद बावरिया ने उठाया। यह जानकारी रतलाम पासी समाज समिति महासचिव अजय वर्मा ने हरमुद्दा को देते हुए बताया कि पासी समाज की भोपाल में प्रदेश स्तरीय बैठक केशव कैथवास, इंजी. रजन कैथवास, सौरभ बावरिया के नेतृत्व में की गई। बैठक में मुख्य तीन बिन्दुओं पर पासी समाज प्रतिनिधियों से गहन विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में किया गया आगामी आयोजन के लिए विचार विमर्श

आगामी 26 सितंबर 2021 केन्द्रीय शहरीय विकास राज्य मंत्री कौशल किशोर रावत के आतिथ्य में आयोजित होने वाले बैठक में समाज की मांगो का एजेंडा प्रस्तुत किया जाएगा। इस एजेंड में किन-किन मुद्दों को शामिल किया जाएगा, उसके सम्बंध में आयोजित बैठक में मध्यप्रदेश के सभी जिलो से आए समाज के पदाधिकारियों से विचार विमर्श किया गया। सभी जिले के प्रतिनिधियों ने एक स्वर में प्रमुख मुद्दा बताया कि जाति प्रमाण पत्र के बनवाने में 1950 के रिकार्ड में शिथिलता करवाई जाए।

समाजजनों से आह्वान

रतलाम समिति पदाधिकारियों ने मध्यप्रदेश के समस्त पासी समाज बंधुओं से आह्वान किया है कि वे अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर केन्द्रीय मंत्री श्री रावत के समक्ष अपनी बात रख सकें।

भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण से शुरुआत

बैठक की शुरुआत में मुख्य अतिथि लक्ष्मीप्रसाद रावत (राष्ट्रीय अध्यक्ष पासी महासंघ लखनऊ), प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित जाति कैलाश जाटव द्वारा भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर की गई। बैठक में मध्यप्रदेश के सभी जिलों से समाज के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था।

रतलाम से यह हुए शामिल

बैठक में रतलाम पासी समाज कल्याण समिति से अध्यक्ष विकास वर्मा, उपाध्यक्ष रूपेन्द्र बौरासी, महासचिव अजय वर्मा, युवा संंगठन ऋषभ बौरासी सम्मिलित हुए। संचालन कैशव कैथवास ने की किया। आभार रजन कैथवास ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed