वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उत्साह नहीं होगा कम : टीकाकरण के उत्सव में उत्साह को देख रातों रात की और तैयारी, योजना बनाई, वैक्सीन मंगवाई -

उत्साह नहीं होगा कम : टीकाकरण के उत्सव में उत्साह को देख रातों रात की और तैयारी, योजना बनाई, वैक्सीन मंगवाई

1 min read

🔲 199 केंद्रों पर 40,000 से अधिक टीकाकरण का लक्ष्य

हरमुद्दा
रतलाम, 26 अगस्त। प्रदेश व्यापी वैक्सीनेशन महा अभियान के तहत रतलाम जिले में बुधवार को लोगों का टीकाकरण के प्रति बेइंतेहा उत्साह और लगाव को देख जिला प्रशासन ने वैक्सीनेशन के लिए रातों-रात योजना बनाई। और वैक्सीन मंगवाई। वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे दिन गुरुवार को उन व्यक्तियों का लक्ष्य रखा गया है जिन्होंने दूसरा डोज नहीं लगवाया है। हालांकि पहला डोज भी केंद्रों पर लगाया जाएगा। लोगों के उत्साह को कम नहीं होने दिया जाएगा। वैक्सीनेशन सेंटर से उन्हें मायूस नहीं लौटना पड़ेगा। हर स्थिति में वैक्सीन लगाई जाएगी।

तय कार्यक्रम के अनुसार वैक्सीनेशन के दूसरे दिन गुरुवार को जिले के 199 केंद्रों पर वैक्सीनेशन शुरू हुआ है लाख 40 हजार से अधिक का है। इसमें भी लग रहा है कि बुधवार की तरह गुरुवार को भी उम्मीद से अच्छा वैक्सीनेशन होगा। बुधवार को भी वैक्सीनेशन सेंटर पर उत्साह की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई थी 11:00 बजे स्थिति है हो गई थी कि लोगों को बाहर रोकना पड़ा था। सेंटर के अंदर इतनी जगह भी नहीं बची थी। लोगों ने बाहर भी इंतजार किया और वैक्सीन लगवा कर ही घर गए।

जनता के उत्साह से उम्मीद है से अधिक होगा वैक्सीनेशन

उल्लेखनीय है कि बुधवार को स्वयं के लक्ष्य से अधिक टीकाकरण होने पर प्रशासन काफी उत्साहित है क्योंकि पहले ही केवल 38000 का लक्ष्य था लेकिन कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने अपनी कार्य योजना के तहत उसे 60000 करने की बात रखी। प्रदेश शासन ने उसे मंजूर भी किया, लेकिन जिले के रहवासियों की जागरूकता के चलते आंकड़ा 70000 को छू गया। यह मैदानी लोगों की मेहनत का परिणाम और योजना के सफल क्रियान्वयन का ही असर है। उल्लेखनीय है कि 96 हजार वैक्सीन आई है और एक लाख का लक्ष्य रखा है। लेकिन यह आंकड़ा भी गुरुवार को पार कर जाएगा। ऐसा लग रहा है कि 111000 का शुभ अंक मिलेगा।

नहीं होगी वैक्सीन की कमी

वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में जागरूकता और प्रेरित करने की इच्छा शक्ति के चलते और वैक्सीन मंगवा लिया गया है। योजना भी बना ली गई है। गुरुवार को वैक्सीन की कमी नहीं होगी। जन जागरूकता के उत्साह को कम नहीं होने दिया जाएगा। वैक्सीनेशन सेंटर पर हर एक व्यक्ति को वैक्सीन लगाई जाएगी। यही प्रयास रहेगा।

🔲 मीनाक्षी सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं जिला नोडल अधिकारी वैक्सीनेशन महा अभियान, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *