वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे Cm in ratlam : शेष प्रदेशवासियों को 35  दिन में वैक्सीन का पहला डोज -

Cm in ratlam : शेष प्रदेशवासियों को 35  दिन में वैक्सीन का पहला डोज

1 min read

मुख्यमंत्री ने रतलाम में किया कोविड वैक्सीनेशन कार्य में सहयोग करने वालों का सम्मान

हरमुद्दा
रतलाम, 26 अगस्त। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ( shivraj sinh chouhaan) ने कहा कि प्रदेश में 30 सितम्बर तक 18 वर्ष से ऊपर की आयु के शत-प्रतिशत लोगों को कोविड वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया जाएगा। इसमें कोई कसर नहीं छोडेंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री गुरुवार को रतलाम के बरवड स्थित विधायक सभागृह में कोविड वैक्सीनेशन कार्य में सहयोग करने वालों के सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

संकल्प लें शेष न रहे कोई

सीएम ने कहा कि वैक्सीनेशन (vaccination) कार्य रोज किया जाएगा। जरुरत पडने पर बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं के घर जाकर वैक्सीनेशन करने के लिए मोबाइल वैक्सीनेशन सेन्टर भी बनाए जाएंगे। रतलामवासी 30 सितम्बर तक सभी को पहला डोज लगवाएं, कोई भी शेष न रहे यह संकल्प लें।

सभी से किया आह्वान

उन्होंने जनप्रतिनिधियों, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवी संस्थाओं और आम नागरिकों आदि सभी का आह्नान किया कि वे रतलाम जिले को शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड जिला बनाने के महत्वपूर्ण कार्य में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि 31 दिसम्बर तक शत-प्रतिशत लोगों को सेकेण्ड डोज भी लग जाए, जिससे कि सभी को कोरोना का पूरा सुरक्षा कवच मिल सके।

कोरोना से बचना है तो सावधानी जरूरी

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में हमने बहुत कष्ट भोगा है, अब हमको सतर्क रहना है, कोरोना से बचना है तो सावधानी रखना पडेगी। दूसरा उपाय शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन है। कोरोना से सुरक्षा कवच चाहिए तो एकमात्र उपाय है टीकाकरण।

दूसरा डोज लगवाना भी आवश्यक

शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि रतलाम में अभी 70 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ है, 30 प्रतिशत शेष बचे हैं। जिले में 7.34 लाख लोगों को प्रथम डोज लगा है, जबकि 11 लाख 1 हजार लोगों को प्रथम डोज लगना है। दूसरा डोज 1 लाख 40 हजार लोगों को लगा है। उन्होंने रतलामवासियों से आह्रान किया कि कोई भी पहला डोज लगवाकर निश्चित न हो जाए। पहले के बाद दूसरा डोज (second dose) लगवाना भी जरुरी है। सुरक्षा कवच के लिए कोविड वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना जरुरी है जो पहले डोज से बचे हैं वे पहला डोज लगवाएं और जिन्होंने पहला डोज लगवाया है वे दूसरा डोज भी अवश्य लगवा लें।

वैक्सीन कंप्लीट होने पर संक्रमण की संभावना कम

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है, परन्तु दोनों डोज वैक्सीन लगने के बाद संक्रमण की गंभीरता कम हो जाएगी। किसी के परिवार में यदि कोई शेष बचा हो तो उसे भी दोनों डोज वैक्सीन के लगवाएं।

जीवन की सुरक्षा के पुनीत कार्य में जुटे हुए हैं आप सभी को धन्यवाद

मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सीनेशन के महाभियान में सक्रिय सहयोग करने वाले स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों, जनप्रतिनिधियों, पार्टी कार्यकर्ताओं आदि सभी को धन्यवाद देते हुए कि वे लोगों के जीवन की सुरक्षा के पुनीत कार्य में जुटे हुए हैं। आगे भी इस कार्य में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

यह थे मंचासीन

मंच पर प्रभारी मंत्री ओ.पी.एस. भदौरिया, सांसद गुमानसिंह डामोर, विधायक शहर चेतन्य काश्यप, विधायक ग्रामीण दिलीप मकवाना, विधायक जावरा डा. राजेन्द्र पाण्डेय, जिला पंचायत प्रधान परमेश मईडा, राजेन्द्रसिंह लुनेरा भी मंचासीन थे। प्रारम्भ में प्रभारी मंत्री भदौरिया, सांसद डामोर, विधायक काश्यप, मकवाना, डा. पाण्डेय एवं जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का स्वागत किया। श्री काश्यप ने स्वागत भाषण दिया।

सेवा की सराहना कर किया सम्मानित

स्थानीय बरवड विधायक सभागृह पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने रतलाम के गोविंद काकानी, रॉबिनहुड मिशन, सोमेश पालीवाल, लोकेश वैष्णव, वंदना गुर्जर, रतलाम ग्रामीण की साधना समरथ पाटीदार, डेलनपुर के दशरथ भाटी, जावरा के पवन सोनी, ढोढर की ममता चौहान, ग्राम भूतड़ा के भरत मालवीय, ग्राम रियावन की संतोष सुरेश धाकड़, आलोट के वरदीचंद पाटीदार, ग्राम पंचायत डाबरिया की मुन्नीबाई, आलोट के अनिल चोपड़ा तथा भीलो की खेड़ी सैलाना की कंचनबाई कटारा को शाल, श्रीफल एवं पुष्पगुच्छ से सम्मानित किया। उनकी सेवाओं की सराहना की।

श्री काकानी को सम्मानित करते मुख्यमंत्री
महिला सरपंच को सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री सम्मानित करते हुए सोमेश पालीवाल को
स्वास्थ्य कार्यकर्ता को सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री
कंचन कटारा ममता चौहान संतोष धाकड़ जिन का हुआ सम्मान

यह थे मौजूद

आयोजन में उपस्थित जन
भाजपा महिला कार्यकर्ता

आयोजन में पूर्व विधायक संगीता चारेल, जितेन्द्र गेहलोत, मथुरालाल डामोर, धूलजी चौधरी, निमिष व्यास, सीमा टांक, के.के. सिंह कालूखेडा, श्री शैलेन्द्र डागा, नारायण मईडा, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, जिला पंचायत सीईओ मीनाक्षीसिंह, अपर कलेक्टर जमुना भिडे सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि, पत्रकार एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। संचालन आशीष दशोत्तर ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *