वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे dengue larva : डेंगू का मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग आया हरकत में -

dengue larva : डेंगू का मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग आया हरकत में

1 min read

स्वास्थ्य विभाग के अमले ने करमदी में किया सर्वे

हरमुद्दा
रतलाम, 28 अगस्त। रतलाम के समीपस्थ गांव करमदी में डेंगू (dengue) का मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। गांव में सर्वे शुरू कर दिया लोगों को समझाइश दी गई। अब तक जिले में डेंगू के 180 मरीज सामने आए हैं जो ठीक हुए हैं और उपचार भी किया जा रहा है।

शुक्रवार को स्वास्थ विभाग (health Department) के अमले ने करमदीगांव में पहुंच कर गांव का सर्वे किया। कई जगह पानी से भरे पुराने बर्तन खाली करवाए। सात घरों व बड़ों में रखें ड्रम, टैंक, होद के पानी में मच्छरों का लार्वा (larva) मिला। इसे सभी बर्तनों को तत्काल खाली करवाया ।

यह के सर्वे में साथ

सर्वे में स्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर सुरेश पाठक, mpw जगदीश सीनम,  लक्ष्मी चौधरी, आशा कार्यकर्ता अन्नपुर्णा सोलंकी, सुशीला परमार , राधा निनामा, सरिता मोर्य, निर्मला सोलंकी, जन अभियान परिषद करमदी विकास समिति अध्यक्ष जितेन्द्र राव ने गांव के लोगों को सतर्क व सावधानी बरतने को कहा।

डेंगू के मरीज 180 के ऊपर

डेंगू मच्छर के प्रभाव में आने से जिले में 180 महिला पुरुष प्रभावित हुए हैं। जिनका उपचार वाह और ठीक भी हो गए हैं कुछ का उपचार किया जा रहा है। यह बात अच्छी है कि अब तक डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है। समय रहते उपचार अच्छे से हो रहा है। आमजन को भी चाहिए कि वे डेंगू का लारवा नहीं पनपने दें।

डॉ प्रमोद प्रजापति, जिला मलेरिया अधिकारी, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *