वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे rural management : ग्रामीण क्षेत्र में बदलाव लाने की अपनी भूमिका का सकारात्मक रूप से निर्वाह करें : कलेक्टर -

rural management : ग्रामीण क्षेत्र में बदलाव लाने की अपनी भूमिका का सकारात्मक रूप से निर्वाह करें : कलेक्टर

1 min read

स्कूल आफ रुरल मैनेजमेंट के दीक्षांत समारोह में कलेक्टर हुए सम्मिलित

हरमुद्दा
रतलाम 28 अगस्त। रुरल मैनेजमेंट (students learn rural management) के विद्यार्थी ग्रामीण क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव लाने की अपनी भूमिका का निर्वाह करके ग्रामीण जीवन में और खुशहाली ला सकते हैं। रुरल मैनेजमेंट विद्यार्थी के लिए विभिन्न सेक्टर्स में भविष्य की बेहतर संभावनाएं हैं।

दीक्षांत समारोह में उपस्थित अतिथि डिग्री प्रदान करते हुए

यह बात कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कही। कलेक्टर जिले के ग्राम भदवासा के समीप स्थित स्कूल आफ रुरल मैनेजमेंट के दीक्षांत (convocation) समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे।

लगन तथा मेहनत के साथ बढ़ें आगे

कार्यक्रम में सी.वी. रमन यूनिवर्सिटी खण्डवा के वाइस चाँसलर डॉ. अरुण जोशी ने स्कूल आफ रुरल मैनेजमेंट की स्थापना के सम्बन्ध में किए गए कार्यों की जानकारी दी। ग्रामीण विकास ट्रस्ट (Rural Development Trust) के सीओ एस.एस.सिंह, स्वालीडारीडाड संस्था के महाप्रबंधक सुरेश मोटवानी ने विद्यार्थियों को लगन तथा मेहनत के साथ जीवन में आगे बढने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम का संचालन स्कूल के प्राचार्य राजेश गुप्ता ने किया। इस दौरान स्कूल के दीक्षांत समारोह में अतिथियों द्वारा विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की गई।

दीक्षांत समारोह में उपस्थित विशिष्ट जन

यह थे मौजूद

जावरा एसडीएम हिमांशु प्रजापति, डॉ. संजय वाते, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री पी.के. गोगादे, उपसंचालक कृषि विजय चौरसिया आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *