वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मतदान दलों का द्वितीय चरण का प्रशिक्षण प्रारम्भ -

मतदान दलों का द्वितीय चरण का प्रशिक्षण प्रारम्भ

हरमुद्दा
रतलाम, 19 अप्रैल। लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान दलों का द्वितीय चरण का प्रशिक्षण 19 अप्रैल से प्रारम्भ हुआ। रतलाम के गुरु तेग बहादुर स्कूल में पीठासीन अधिकारी तथा मतदान अधिकारी क्रमांक 01 को मास्टर ट्रेनर्स द्वारा मतदान सम्बंधी जानकारियों से अवगत कराया गया तथा उन्हें ईवीएम की बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट, वीवीपैट से जुडी जानकारियां दी। उनकी शंकाओं का समाधान किया गया।
यहां प्रशिक्षण पांच दिवसीय रहेगा। 23 अप्रैल तक चलने वाले इस प्रशिक्षण में लगभग साढे तीन हजार मतदानकर्मी प्रशिक्षित किए जाएंगे। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर्स द्वारा मतदान प्रक्रिया को विभिन्न हिस्सों में बांटते हुए हर एक हिस्से पर बेहतर तरीके से समझाईश दी गई।
कमजोर को किया चिह्नांकित
प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षणार्थियों को गंभीरता से प्रशिक्षण देते हुए कमजोर व्यक्ति को चिन्हांकित भी किया गया ताकि उसे दोबारा से प्रशिक्षित किया जा सके। इस प्रशिक्षण के पश्चात टेस्ट भी लिया जाएगा जो प्रशिक्षणार्थी इस टेस्ट में असफल रहेंगे उनको दोबारा प्रशिक्षण लेना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *