वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे Initiative : अब प्रदेश के सभी शासकीय चिकित्सालय में सप्ताह में सातों दिन होगा कोविड-19 टीकाकरण -

Initiative : अब प्रदेश के सभी शासकीय चिकित्सालय में सप्ताह में सातों दिन होगा कोविड-19 टीकाकरण

1 min read

मंगलवार, शुक्रवार और रविवार के दिन नहीं होते थे कोविड-19 टीकाकरण के सत्र

हरमुद्दा
भोपाल 01 सितंबर। प्रदेश के सभी मेडिकल कालेज,  जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल, सीएचसी  और पीएचसी  में सप्ताह में रविवार, सहित सातों दिन कोविड-19 टीकाकरण (vaccination) के सत्र  आयोजित होंगे।

संचालक एन.एच.एम (टीकाकरण) डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने कोविड 19 टीकाकरण के संबंध में पूर्व में जारी निर्देशों में संशोधन करते हुए इस आशय के नवीन निर्देश जारी कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में पूर्व में जारी निर्देशों के अनुसार मंगलवार, शुक्रवार और रविवार के दिन कोविड-19 टीकाकरण के सत्र आयोजित नहीं किये जाते थे।

होंगे नियमित सत्र

रविवार के दिन अवकाश, मंगलवार और शुक्रवार को माँ-बच्चों के नियमित टीकाकरण के सत्र आयोजित किए जाते थे। नवीन निर्देशों में मंगलवार और शुक्रवार को नियमित टीकाकरण सत्र भी होंगे और कोविड-19 टीकाकरण के सत्र भी होंगे। साथ ही कोविड-19 टीकाकरण के सत्र रविवार के दिन भी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *