वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे Collector's instructions : भूमि विक्रय संबंधि प्रकरण में क्रेता तथा विक्रेता पर दर्ज होगी एफआईआर -

Collector’s instructions : भूमि विक्रय संबंधि प्रकरण में क्रेता तथा विक्रेता पर दर्ज होगी एफआईआर

1 min read

मामला ग्राम लुहारी का, सब-रजिस्ट्रार तथा पटवारी की भी भूमिका पर सवालिया निशान

हरमुद्दा
रतलाम 01 सितंबर। जावरा तहसील के ग्राम लुहारी में भूमि विक्रय संबंधी प्रकरण में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा निर्देश दिए गए है कि क्रेता तथा विक्रेता दोनों पर धोखाधड़ी की एफआईआर पुलिस थाने में दर्ज कराई जाए। सब-रजिस्ट्रार तथा पटवारी की भी भूमिका पर भी सवालिया निशान लग गए हैं।

कलेक्टर को दूरभाष पर शिकायत प्राप्त हुई थी कि 0.429 हेक्टेयर भूमि को पंजीकृत विक्रय पत्र द्वारा निष्पादित किया गया है जिसमें सिर्फ भूमि विक्रय का उल्लेख किया गया, जबकि उक्त भूमि पर वर्तमान में अगरबत्ती कारखाना संचालित है। कलेक्टर द्वारा एसडीएम जावरा तथा जिला पंजीयक को जांच करके प्रतिवेदन देने का निर्देश दिए गए थे।

झूठ बोलकर शासन के राजस्व पहुंचाई हानि

ऐसा प्रतीत होता है कि भूमि की रजिस्ट्री जान-बुझकर जावरा में नहीं करवाते हुए रतलाम में करवाई गई। प्रकरण में झूठ बोलकर शासन को राजस्व हानि पहुंचाई गई है। सब-रजिस्ट्रार तथा पटवारी की भी भूमिका को भी उचित नहीं मानते हुए कलेक्टर द्वारा उनको शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *