वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल से बिजली कंपनी को झटका -

आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल से बिजली कंपनी को झटका

1 min read

 मांगों को अनदेखी कर रही सरकार

हरमुद्दा
पिपलौदा, 27 सितंबर। बिजली विभाग के आउटसोर्स कर्मचारी (Outsource staff) अब आंदोलन के पर उतर आए हैं। इस आंदोलन से लंबे समय से इनकी मांगों को अनदेखी कर रही सरकार व विद्युत वितरण कंपनी को विद्युत व्यवस्था प्रभावित होने का झटका लगने लगा है। क्षेत्र के 35 आउट सोर्स कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite strike) पर चले जाने से बिजली की व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।

आउटसोर्स कर्मचारी संघ के अजय चौहान ने हरमुद्दा को बताया कि 13 अगस्त को उर्जा मंत्री को ज्ञापन सौंप कर कर्मंचारियों की 19 सूत्रीय मांगों से अवगत करवाया गया था। उन्होंने एक माह में समिति गठित कर मांगों का निराकरण किए जाने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन अभी तक कोई निराकरण नहीं होने से यह कड़ा कदम उठाना पड़ा है।

लिखित आश्वासन नहीं देती तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल

श्री चौहान का कहना है कि जब तक सरकार और कंपनी 19 सूत्रीय मांगों पर विचार कर कर्मचारियों की जॉब सिक्योरिटी तथा बिजली कंपनी में संविलियिन करने की मांग पर लिखित आश्वासन नहीं देती तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी।

वरिष्ठ कार्यालय के निर्देश पर होगी कार्रवाई

विद्युत वितरण केन्द्र के कनिष्ठ अभियंता शुभम् मिश्रा ने बताया कि आउटसोर्स पर कार्य करने वाले 35 कर्मचारियों ने ज्ञापन सौंप कर मांगों से अवगत करवाया है। इसकी जानकारी वरिष्ठ कार्यालय को भेज दी है। उनके निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *