वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पुलिस नहीं कर पाई पड़ताल तो पोस्टमार्टम से निकले सुराग पर ढूंढ लिया समाजसेवी ने मृतक की मुंह बोली बेटी को -

पुलिस नहीं कर पाई पड़ताल तो पोस्टमार्टम से निकले सुराग पर ढूंढ लिया समाजसेवी ने मृतक की मुंह बोली बेटी को

 चर्च रोड पर मृत अवस्था में मिला था बुजुर्ग

हरमुद्दा
रतलाम, 2 अक्टूबर। पुलिस नहीं कर पाई पड़ताल तो पोस्टमार्टम से निकले सुराग से मृतक के परिजन को ढूंढ निकाला। मुंह बोली बेटी दिल्ली से रतलाम की ओर पिता का विधि विधान से अंतिम संस्कार किया। बेटी अस्थियां  लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हो गई। हरिद्वार जाकर अस्थियां गंगा जी में प्रवाहित करेगी।

रोगी कल्याण समिति सदस्य एवं काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के सचिव गोविंद काकानी ने बताया कि रेलवे कॉलोनी चर्च रोड पर 28 सितंबर को  70 वर्षीय वृद्ध की मृत्यु हो गई। जीआरपी पुलिस प्रधान आरक्षक कन्हैयालाल भाटी द्वारा प्रयत्न करने पर भी उसके परिवार की जानकारी नहीं मिल पाई। उसका अंतिम संस्कार करने के लिए समाजसेवी श्री काकानी से संपर्क किया गया।

पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में मिला एक नंबर

जब जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चल रही थी, तब अस्पताल चौकी प्रभारी अशोक शर्मा एवं पोस्टमार्टम करने वाले अशोक भाई को अंतर्वस्त्र से एक मोबाइल नंबर प्राप्त हुआ। जिस पर संपर्क करने पर दिल्ली निवासी मुंह बोली बेटी सुनीता पति स्वर्गीय राजपाल जाति नाई तत्काल दिल्ली से रवाना होकर रतलाम पहुंची।

भक्तन की बावड़ी पर हुआ अंतिम संस्कार

जिला अस्पताल चौकी पहुंचने पर अंतिम संस्कार की सारी व्यवस्था समाजसेवी काकानी द्वारा करवा कर सुनीता के मृतक पिता को भक्तन की बावड़ी पर विधि विधान से अंतिम संस्कार साथी शंकरलाल निवासी खैराती का खेत रतलाम, आरक्षक कन्हैयालाल भाटी, आरक्षक सुरेश सिनम की उपस्थिति में किया गया।

अस्थियां लेकर हुई रवाना

समन्वय परिवार, प्रभु प्रेमी संघ, रोगी कल्याण समिति, जिला पुलिस प्रशासन एवं काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सुनीता ने बताया कि इतनी लगन और मेहनत के साथ आपने मुझे पिता का अंतिम संस्कार करने का सौभाग्य दिया। हम बरसों पहले दिल्ली में साथ थे। तत्पश्चात पिता रतलाम चले आए। शनिवार सुबह पिता की अस्थियां लेकर सुनीता हरिद्वार के लिए रवाना हुई। रवाना होने के पहले उन्होंने पुलिस प्रशासन, सभी समाज सेवी एवं काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के श्री काकानी का हृदय से आभार माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *