वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सबक सिखाने, सहयोग देने, सामाजिक सरोकार की मंशा जाहिर की समारोह में -

सबक सिखाने, सहयोग देने, सामाजिक सरोकार की मंशा जाहिर की समारोह में

 जूना गुजराती दर्जी शिक्षक संघ का हुआ प्रथम मिलन समारोह

 गुरुधाम कड़छा में करेंगे आवासीय विद्यालय का निर्माण

हरमुद्दा
रतलाम, 19 अक्टूबर। मैं प्रतिदिन एक घंटा समाज के बच्चों को कोचिंग पढ़ाउगा और एक घंटा जूना गुजराती दर्जी शिक्षक संघ के लिए दूंगा। दर्जी समाज के बच्चों को जो भी सहयोग चाहिए जैसे स्कूल बैग पढ़ाई की फीस यथासंभव सहयोग के लिए में हमेशा तैयार रहूंगा उनको मोटिवेशन करूंगा मार्गदर्शन दूंगा। कक्षा एक से कॉलेज तक के बच्चों को पढ़ाई संबंधी हर संभव सहयोग के लिए मैं तैयार हूं।

सहयोग के संकल्प की यह मंशा जाहिर की जूना गुजराती दर्जी शिक्षक संघ के देवेन्द्र वाघेला ने। श्री वाघेला ने सामाजिक गतिविधियों व ग्रुप की आगामी कार्ययोजना से अवगत कराया।

पूजा अर्चना के साथ समारोह का हुआ शुभारंभ

जूना गुजराती दर्जी शिक्षक संघ के देशभर में पदस्थ शिक्षक शिक्षिकाओं का प्रथम एक दिवसीय मिलन समारोह कड़छा धाम जिला उज्जैन में हुआ। मिलन समारोह के अतिथि के रूप में ट्रस्ट अध्यक्ष मोहनलाल चौहान, कोषाध्यक्ष मनीष सोलंकी, ट्रस्टी धनराज माहेश्वरी व हीरालाल परमार थे। प्रारम्भ में अतिथियों द्वारा गुरु टेकचंद जी महाराज की पूजा अर्चनाकर आरती की। अतिथियों ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में अशोक निम्बोला बड़नगर ने अपनी ओर से अगले वर्ष से सर्वश्रेष्ठ शिक्षक को निम्बोला पुरस्कार के रूप में 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। 

समाज में बिगड़ते रिश्तो को समाज में ही निराकरण की करेंगे पहल

ग्रुप के संचालक अशोक निबोला ने वर्तमान समय मे बिगड़ते रिश्तों को लेकर समाज की कमेटी बना कर कोर्ट कचहरी के बिना समाज की कमेटी के माध्यम से सुलझाने की बात कही।

गुरुधाम कड़छा में आवासीय विद्यालय का निर्माण

पूर्व जिला शिक्षाधिकारी राजेन्द्र मकवानी ने  गुरुधाम कड़छा में  आवासीय विद्यालय का निर्माण कर समाज के छात्र छात्राओं को उच्च शिक्षा दिलाने की बात कही।

सिलाई केंद्र में मिलेगा समाज बंधुओं को कार्य

मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सोहनलाल परमार ने कड़छा में सिलाई केंद्र खोलने व उसमे सामाजिक बंधुओ को काम देने की बात कही।

शिक्षक शिक्षिकाओं ने दिए सुझाव

समारोह में प्रदेश भर से आए शिक्षक शिक्षिकाओं ने विभिन्न सुझाव दिए। सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने अपना अपना परिचय दिया। सभी सदस्यो को सम्मान पत्र के साथ मोतियों की माला, बालपेन रुमाल और श्रीफल देकर सम्मानित  किया गया। सभी को सम्मान पत्र नंदकिशोर गेहलोत आलोट वालों के सौजन्य से दिए गए। सभी को बालपेन राजेंद्र देवड़ा इंदौर, रुमाल  रामस्वरूप यादव, श्रीफल सत्यनारायण सोनगरा, माला  रमेशचंद सोलंकी की ओर से भेंट की गई।

सहयोगियों का किया सम्मान

भोजन व्यवस्था में संघ की उज्जैन इकाई के मुकेश यादव, ममता परमार, महेश परमार, लोकेश गहलोत, चंद्रशेखर  वर्मा, यशवंत  वर्मा, संदीप  राठौर, परिधि गोयल, निलेश राठौर, दिलीप  पवार, अरुण  चावड़ा,विष्णु  सोलंकी, किशोर  पवार, प्रदीप  मकवाना, मोहनलाल  चौहान, श्यामलाल परमार का विशेष सहयोग पर सम्मान किया गया। संचालन शिक्षक रमेशचंन्द्र सोलंकी व देवेंद्र वाघेला ने किया।

यह रहे मौजूद

कार्यक्रम में सुनील सोलंकी, सर्वेश घोसले, माखनलाल परमार, योगेश परमार, मुकेश चावड़ा, रमेश चंद्र परमार, जगदीश चंद चावड़ा, नेहा चावड़ा, पूजा सोलंकी, नीता सोलंकी, कीर्ति चावड़ा, विष्णु जाधव, रमेश चंद्र नायक, रमेश चंद्र परमार, मनोहर लाल सोलंकी, संजय सोलंकी, प्रकाश सोलंकी, माणक चौहान आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *