वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ऑनलाइन ठगी : लिंक भेजकर 1.71 लाख की ठगी का शिकार हुए दो लोग -

ऑनलाइन ठगी : लिंक भेजकर 1.71 लाख की ठगी का शिकार हुए दो लोग

1 min read

 दोनों ही मामले में एक जैसा तरीका

 पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वालों से सावधानी बरतने की दी सलाह

हरमुद्दा
उज्जैन, 24 अक्टूबर।  शहर में रविवार सुबह दो अलग-अलग घटनाओं में साइबर ठगी का शिकार हुए लोगों से एक लाख सत्तर हजार से ज्यादा की ठगी कर ली। पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वालों से सावधानी बरतने की सलाह दी है। वाबजूद इसके लोग अनजाने में बैंक से संबंधित जानकारी देकर ऑनलाइन ठगी के शिकार हो रहे हैं।

पहला मामला ऋषि नगर निवासी भाजपा नेता मनीष टेलर का

सुबह मनीष टेलर के पास 9692706680 नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने मनीष से कहा कि ये कॉल आपको आइडीएफसी की तरफ से क्रेडिट कार्ड देने के लिए किया गया है। चालाक ठग ने कहा कि आपके पास एसबीआई का क्रेडिट कार्ड है और आप चाहें तो आइडीएफसी बैंक का कार्ड बनवा लीजिये। इस पर मनीष साइबर ठग की बातों में आ गए। वे ठग द्वारा दी गई एक लिंक को क्लिक करके 10 रुपए ठग द्वारा दिए गए अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद ठग ने तीन अलग-अलग ट्रांजेक्शन कर मनीष के एसबीआई अकाउंट के क्रेडिट कार्ड से 101,766 रुपए ट्रांसफर कर चपत लगा दी। फिलहाल माधव नगर थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई गई है।

ऑनलाइन ठगी का दूसरा शिकार बने मनमोहन शर्मा जिनसे ऑनलाइन ठगी कर 71 हजार रुपए का चूना लगाया

उज्जैन शहर में एक और वारदात में 71 हजार रुपए का चूना लगा दिया है। चिमनगंज मंडी थाना पुलिस ने बताया कि तिरूपती धाम कॉलोनी निवासी मनमोहन पुत्र कृष्ण गोपाल शर्मा ने ऑनलाइन 71 हजार रुपए की ठगी होने की शिकायत की है। फरियादी ने बताया की 5 अक्टूबर को उसका एक कूरियर आना था।

जब नहीं आया शाम को कुरियर

शाम पांच बजे तक कूरियर नहीं आया तो संबंधित वेबसाइट पर फोन लगाया था। इसके बाद एक अन्य नंबर से उनके पास फोन आया और कूरियर को लेकर जानकारी लेने लगा। इसी दौरान फोन लगाने वाले व्यक्ति ने एक लिंक देकर पांच रुपए का भुगतान करने को कहा और मोबाइल नंबर मांगे। बाद में पता चला कि मनमोहन के खाते से अलग-अलग समय में 71 हजार रुपए खाते से कट गए। मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *