वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शासकीय भूमियों पर अतिक्रमण की स्थिति को देख कर विधायक खूब भड़के -

शासकीय भूमियों पर अतिक्रमण की स्थिति को देख कर विधायक खूब भड़के

विधायक ने प्रशासनिक अमले के साथ विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर विकास की संभावनाओं पर किया मंथन

हरमुद्दा
पिपलौदा, 24 अक्टूबर। नगर में विकास योजनाओं के लिए प्रतिबद्ध विधायक ने रविवार को अवकाश के बाद भी प्रशासनिक अमले के साथ नगर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर विकास की संभावनाओं पर मंथन किया। शासकीय भूमियों पर अतिक्रमण की स्थिति को देख कर विधायक खुब भड़के। सीएम राईज भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव की स्थिति की जानकारी ली।

तहसील कार्यालय में अधिकारियों से चर्चा करते हुए विधायक पांडे

नगर में महाविद्यालय तथा सीएम राईज विद्यालय के भवन के लिए शासकीय भूमियों की तलाश में अनुविभागीय अधिकारी हिमांशु प्रजापति तथा तहसीलदार अश्विनी गोहिया के साथ तहसील कार्यालय में बैठक के बाद विधायक डॉ.राजेन्द्र पांडे ने नगर का भ्रमण किया।

शासकीय भूमियों की उपयोगिता पर दिए निर्देश

भ्रमण के दौरान खेल मैदान, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के छात्रावास तथा अन्य शासकीय भूमियों की उपयोगिता तथा महत्व को परखते हुए विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। सबसे पहले महाविद्यालय के अस्थाई संचालन के लिए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के छात्रावास का अवलोकन किया। यहां दो वर्ष पूर्व छात्रों को वितरण करने के बाद बची विकासखंड शिक्षा कार्यालय की साईकिलों को लेकर अनुविभागीय अधिकारी एवं विधायक डॉ. पांडे नाराज हुए। शिक्षा विभाग का कोई अधिकारी मौके पर उपस्थित नहीं था। इसके बाद विधायक व प्रशासनिक अधिकारियों का अमला नगर के सादलपुरा सुखेड़ा मार्ग स्थित ब्राह्मणों की खाई क्षेत्र में पहुॅंचा जहॉं लगभग 26 बीघा शासकीय भूमि का अवलोकन किया तथा शिक्षा का हब बनाने के लिए सीएम राईज विद्यालय तथा महाविद्यालय एक साथ बनाने के लिए सभी समस्याओं का समाधान करने के बाद भूमि का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

ट्रेचिंग ग्राउण्ड की व्यवस्थाओं के सुधार की कही बात

भ्रमण के दौरान निरीक्षण करते हुए विधायक पांडे एवं अन्य

नगर में राजस्थान रोड स्थित कालियामार क्षेत्र में शासकीय भूमियों के लिए अवलोकन के लिए गए दल ने ट्रेचिंग ग्राउण्ड की व्यवस्थाओं के सुधार के लिए मुख्य नपा अधिकारी आरती गरवाल को निर्देशित किया। विधायक डॉ. पांडे की राजस्थान सीमा क्षेत्र के कालियामार में 5 करोड़ रूपए की लागत से बनी पेयजल परियोजना प्लांट का निरीक्षण कर इस बात पर हैरानी व्यक्त करते हुए नाराजगी रही कि नगर से 5 किमी दूर यह परियोजना अव्यवहारिक है। इस प्लांट की उपयोगिता तभी सिद्ध होगी जब नागरिकों को शुद्ध पानी मिल सकेगा। वहीं आसपास के निवासियों ने शिकायत दर्ज करवाई कि यह प्लांट उनके इतना पास होने के बाद भी पीने के लिए पानी 2 किमी दूर से लाना पड़ता है।

सांत्वना देने पहुंचे उनके घर

इस पर अनुविभागीय अधिकारी श्री प्रजापति ने निर्देश दिए कि पानी की व्यवस्था शीघ्र की जाए तथा जब तक शुद्ध पानी नहीं मिलता टेंकर की व्यवस्था की जाए। नगर में बिजली की व्यवस्था को सुचारू करने के लिए विधायक डॉ. पांडे ने मुख्य नपा अधिकारी को निर्देश दिए।
नगर में शासकीय भूमियों पर अतिक्रमण की स्थिति को देख कर विधायक खुब भड़के। उन्होंने तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक सुनील अवासिया तथा पटवारी रमेश रैदास को निर्देशित किया कि सभी शासकीय भूमियों का सीमांकन कर उन्हें अतिक्रमण मुक्त किए जाने की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण की जाए, जिससे नगर में विकास की विभिन्न संभावनाओं पर कार्य करने में सुविधा हो सके। विधायक डॉ.पांडे ने सेवानिवृत्त शिक्षक धनेश्वर वोरा के निधन पर परिजनों को सांत्वना देने के लिए उनके घर पर भी गए।

यह के साथ भ्रमण के दौरान

विधायक के दौरें में नायब तहसीलदार चंदन तिवारी, मंडल भाजपाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह गुडरखेड़ा, नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश मोगरा, महामंत्री दिनेश पाटीदार, पूर्व पार्षद प्रफुल्ल जैन, नारायण धनगर, युवा मोर्चा के देवेन्द्र भारद्वाज, मनमोहनसिंह राणा आदि साथ थे। विधायक ने जाते हुए संकुल प्राचार्य जितेन्द्र शर्मा तथा बीएसी संजय भट्ट से चर्चा कर सीएम राईज भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव की स्थिति की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *