वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे महा वैक्सीनेशन अभियान : जिले में 116 केन्द्रों पर गुरुवार को होगा टीकाकरण -

महा वैक्सीनेशन अभियान : जिले में 116 केन्द्रों पर गुरुवार को होगा टीकाकरण

1 min read

 टीकाकरण अभियान में 18 वर्ष से अधिक उम्र के समस्त व्यक्ति करवाएं टीकाकरण

हरमुद्दा
रतलाम, 27 अक्टूबर। टीकाकरण महा वैक्सीनेशन अभियान के तहत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में अधिक से अधिक टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन के डोज़ लगाए जा रहे हैं जिसमें सभी 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियो का टीकाकरण किया जा रहा है। गुरुवार को 116 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे ने हरमुद्दा को बताया कि गर्भवती एवं शिशुवती महिलाओं का टीकाकरण शासन की प्राथमिकताओं में शामिल है। गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को कोविड वैक्सीन, को-वैक्सीन ओर कोविशिल्ड दोनों टीके सुरक्षित हैं। कोविड-19 टीकाकरण में पहला डोज़ लगवा लिया है वह दूसरा अवश्य लगवाए। को-वैक्सीन के प्रथम डोज़ के 28 दिन के पश्चात दूसरा डोज़ एवं कोविशिल्ड के प्रथम डोज़ के 84 दिन के पश्चात दूसरा डोज़ अपने नजदीकी टीकाकरण सत्र में टीका अवश्य लगवाये। जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में कुल 116 टीकाकरण केंद्रों पर 15590 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। कोविड-19 टीकाकरण की जानकारी के लिये स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, आगनवाडी कार्यकर्ता से सम्पर्क कर सकते है। वैक्सीनेशन संबंधी जानकारी के लिए कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्ट्रल स्थापित किया गया है जिसका नम्बर 07412- 1075 पर सम्पर्क कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *