वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे त्योहार विशेष : यातायत की नई व्यवस्था, टू व्हीलर और फोर व्हीलर के लिए -

त्योहार विशेष : यातायत की नई व्यवस्था, टू व्हीलर और फोर व्हीलर के लिए

1 min read

नौलाईपुरा और महालक्ष्मी मंदिर के पास 28 अक्टूबर से 5 नवंबर तक नो-व्हीकल जोन

 बनाए गए पार्किंग स्थल

हरमुद्दा
रतलाम, 28 अक्टूबर। यदि आप घर से बाहर दो पहिया अथवा चार पहिया वाहन से जा रहे हैं तो ये खबर महत्वपूर्ण हैं कि आपका वाहन कहां तक जाएगा, उसकी पार्किंग कहां करना है क्योंकि दीपावली पर्व पर बाजारों में उमड़ने वाली भीड़ नियंत्रित करने के लिए नई यातायात व्यवस्था (Festival Traffic) की गई है। यातायात पुलिस ने प्रमुख बाजार में नो-व्हीकल जोन और वाहन पार्किंग के स्थान सुनिश्चित किए गए हैं। इसके अनुसार नौलाईपुरा और महालक्ष्मी मंदिर के पास 28 अक्टूबर से 5 नवंबर तक नो-व्हीकल जोन रहेगा।

यातायात पुलिस द्वारा तैयार की गई यातायात व्यवस्था (Festival Traffic) 28 अक्टूबर से 5 नवंबर तक लागू रहेगी। 28 को गुरु पुष्य नक्षत्र है। इससे बाजारों में भीड़ उमड़ना तय है। यही स्थिति दीपोत्सव के दौरान बाजारों की रहेगी। इससे होने वाली समस्या के निदान के लिए बाजार में लगने वाले जाम को नियंत्रित करने के लिए शहर के बाजार क्षेत्र में नो व्हीकल जोन बनाया गया है। इसके अलावा कुछ मार्गों पर चारपहिया वाहन और ऑटो रिक्शा के प्रवेश के लिए रोक लगाई गई है। बाजारों के बाहरी क्षेत्र में पार्किंग व्यवस्था की गई है।

यह इलाका रहेगा नो-व्हीकल जोन, वाहन लेकर गए तो होगी दिक्कत


नोलाईपुरा के पूर्णिमा साड़ी और मुस्कान शॉप से माणकचौक थाना तक एवं महालक्ष्मी मंदिर क्षेत्र में सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। यह क्षेत्र पूर्ण रूप से नो व्हीकल जोन रहेगा।


इन क्षेत्रों में तीन और चार पहिया वाहनों की नो-एंट्री


रतलाम शहर के नाहरपुरा से डालूमोदी बाजार, घास बाजार, माणक चौक न्यू क्लॉथ मार्केट में सभी प्रकार के चार पहिया वाहन और ऑटो रिक्शा प्रतिबंधित रहेंगे।


चौमुखी पुल से गणेश देवरी, तोपखाना से गणेश देवरी, रानी जी के मंदिर से गणेश देवरी की ओर जाने वाले मार्गों पर भी चार पहिया और ऑटो रिक्शा वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है।
हरदेव लाला की पीपली से रानी जी का मंदिर, खिड़की दरवाजा महलवाड़ा से गेलड़ा नमकीन की गली, नौलाईपुरा से भुट्टा बाजार तरफ जाने वाले मार्गों पर चार पहिया और ऑटो रिक्शा का यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

शहर के नाहरपुरा ,धानमंडी, लक्कड़पीठा, आबकारी चौराहा, बाजना बस स्टैंड, चांदनी चौक, शहर सराय, लोकेंद्र टॉकीज, सैलाना बस स्टैंड चौराहा पर रात्रि 11:00 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णरूप से प्रतिबंधित किया गया है।

इन स्थानों पर रखें अपने दो पहिया वाहन

माणक चौक स्थित क्रमांक 1 स्कूल में दोपहिया वाहनों की पार्किंग स्कूल छूटने के पश्चात की जा सकेगी।
धनजी बाई के नोहरे में दो पहिया वाहन की पार्किंग।
आजाद चौक, चांदनी चौक के अंदर दो पहिया वाहनों की पार्किंग।
माणक चौक थाने के सामने बजरंगबली मंदिर के पास दो पहिया वाहन पार्किंग।
डॉ. देवी सिंह की गली में दो पहिया वाहन पार्किंग।


इन स्थानों पर रख सकते हैं चार पहिया वाहन

ईदगाह के पास चार पहिया वाहनों की पार्किंग
आर्ट्स एवं साइंस कॉलेज के सामने चार पहिया वाहन पार्किंग
यहां दो और चार पहिया वाहनों की होगी पार्किंग

मिशन हॉस्पिटल सैलाना बस स्टैंड पर दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग
अमृत सागर तालाब के किनारे चार पहिया व दो पहिया वाहन पार्किंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *