वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला विंध्यवासिनी ड्रीम सिटी का :  कॉलोनी में प्लाट खरीदने पर उत्पन्न हुई परिस्थिति -

मामला विंध्यवासिनी ड्रीम सिटी का :  कॉलोनी में प्लाट खरीदने पर उत्पन्न हुई परिस्थिति

 कॉलोनाइजर के विरुद्ध महिला ने की शिकायत 

 प्रकरण में तहसीलदार रतलाम गोपाल सोनी को जांच

 प्रशासन ने दीपा को दिलवाया 98 हजार रुपए का चेक

हरमुद्दा
रतलाम, 30 नवंबर। विंध्यवासिनी ड्रीम सिटी कॉलोनी में प्लाट क्रय करने के उपरांत निर्मित परिस्थितियों पर महिला ने कलेक्टर को शिकायत की। जिला प्रशासन ने कॉलोनाइजर के विरुद्ध महिला की शिकायत पर तत्काल संज्ञान लिया। जांच के पश्चात महिला को 98 रुपए का चेक दिलवाया।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के समक्ष उज्जैन निवासी महिला श्रीमती दीपा पति लाल सिंह चंद्रावत में 26 अक्टूबर 2021को आवेदन प्रस्तुत कर कनेरी रोड स्थित विंध्यवासिनी ड्रीम सिटी कॉलोनी में प्लाट क्रय करने के उपरांत निर्मित परिस्थितियों पर शिकायत की थी तथा उसके द्वारा जमा की गई राशि वापस दिलवाने संबंधी आवेदन दिया गया था। 

शिकायत पर की तहसीलदार ने जांच

कलेक्टर ने उक्त प्रकरण में तहसीलदार रतलाम गोपाल सोनी को जांच हेतु निर्देशित किया गया।  आवेदन में महिला द्वारा बताया गया कि उन्होंने कनेरी रोड स्थित विंध्यवासिनी ग्रीन सिटी कॉलोनी में 1200 वर्ग फीट का प्लॉट 12 लाख रुपए में क्रय करने का सौदा निर्मल राठौड़ एवं सैयद शराफत हुसैन मेसर्स बालाजी बिल्डिंग मटेरियल, रतलाम से किया था। महिला द्वारा 50 हज़ार रुपए बुकिंग के समय जमा करवाए गए तथा शेष राशि किस्तों के रूप में जमा करवाई।

ऐसा किया महिला के साथ विक्रेताओं ने

जमा कराई गई राशि के संबंध में विक्रेता द्वारा न तो कोई रसीद दी गई और नहीं अनुबंध रजिस्ट्रीकृत किया गया। इस परिस्थिति को देखते हुए महिला को शंका हुई और उसने विक्रेता से सौदा निरस्त करने और राशि लौटाने को कहा । विक्रेता द्वारा इससे इनकार करने पर महिला ने कलेक्टर को अपना आवेदन प्रस्तुत किया।

प्रशासन ने दिलवाया चेक

तहसीलदार श्री सोनी ने बताया कि महिला द्वारा की गई शिकायत की जांच में विक्रेता द्वारा अनुचित आचरण होना पाया गया है। विक्रेता से महिला को जमा की गई राशि 98 हजार रुपए का चेक दिलवाया गया है । प्रशासन के उक्त निर्णय से महिला ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *