वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वैक्सीनेशन महाअभियान : लापरवाही पर तीन अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश, सेकंड डोज के लिए एक लाख ड्यू चिंता का विषय -

वैक्सीनेशन महाअभियान : लापरवाही पर तीन अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश, सेकंड डोज के लिए एक लाख ड्यू चिंता का विषय

1 min read

 1 दिसंबर वैक्सीनेशन अभियान में करें शत-प्रतिशत लक्ष्य अर्जित

 जिले में 66 हजार लगाए जाएंगे वैक्सीन

हरमुद्दा
रतलाम 30 नवंबर। जिले में अभी एक लाख से ज्यादा व्यक्ति सेकंड डोज के लिए ड्यू है, जो चिंता का विषय है।1 दिसंबर वैक्सीनेशन महा अभियान का लक्ष्य शत-प्रतिशत अर्जित करने के निर्देश कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम में अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही विगत अभियान में लापरवाही बरतने वाले तीन अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए।

महा अभियान तैयारी की समीक्षा के दौरान बताया गया कि 1 दिसंबर को जिले में 66 हजार वैक्सीन लगाए जाएंगे। जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि स्कूल आने वाले बच्चों से पूछा जाए कि उनके माता-पिता ने वैक्सीन लगवाया या नहीं। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि शासकीय अधिकारी, कर्मचारियों के परिवार भी शत-प्रतिशत वैक्सीनेट हो।

नोडल अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश

विगत महाअभियान की समीक्षा के दौरान कार्य में लापरवाही पाए जाने पर नोडल अधिकारी बनाए गए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के आलोट अनुविभाग में पदस्थ दो उपयंत्रियों तथा आबकारी विभाग के एक निरीक्षक को निलंबित करने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए।

मास्क नहीं लगाने पर फाइन

बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। मास्क नहीं लगाने वाले व्यक्तियों 100 रुपए फाइन वसूला जाए। भोपाल में जिस प्रकार 500 रुपए फाइन किया गया है, उसी प्रकार जिले में भी मास्क नहीं लगाने वालों से 500 फाइन वसूलने पर विचार किया जा रहा है।

बैठक में यह थे मौजूद

बैठक में अपर कलेक्टर  एम.एल. आर्य, सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े, एसडीएम अभिषेक गहलोत, सुश्री कृतिका भिमावद, डिप्टी कलेक्टर मनीषा वास्कले, निगमायुक्त सोमनाथ झारिया तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *