वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लब्धि जैन की अभिलाषा भारतीय प्रशासनिक सेवा में मुकाम हांसिल करने की -

लब्धि जैन की अभिलाषा भारतीय प्रशासनिक सेवा में मुकाम हांसिल करने की

हरमुद्दा
Screenshot_2019-05-02-22-19-40-275_com.whatsappरतलाम, 2 मई। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित 12 वीं के परिणाम में कान्वेंट स्कूल में कला संकाय की छात्रा लब्धि जैन ने 94 फीसद अंक अर्जित किए है। लब्धि का लक्ष्य आईएएस करना है।
हरमुद्दा से चर्चा में लब्धि ने बताया कि अब तक के अध्ययन में स्कूल के अलावा कभी भी ट्यूटर का सहयोग नहीं लिया। सफलता का श्रेय शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ पापा प्रवीण जैन व मम्मी कविता जैन को देती है। लब्धि पढ़ाई के साथ किचन में व्यंजनों की बगिया भी सजाती है।
संगीत व नृत्य विधा में भी हस्तक्षेप
संगीत व नृत्य विधा में भी हस्तक्षेप रखने वाली लब्धि ने नृत्य में डिप्लोमा किया है। अनेक प्रतिष्ठित मंचों से संगीत की प्रस्तुतियां देकर सम्मान पाया है। धार्मिक आयोजनों में प्रभु व गुरु की महिमा को स्वरों से सजाती है। भविष्य की योजना के बारे में बताया कि बीए के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस ) में मुकाम हांसिल करना है। इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *